तालिबान ने बॉर्डर पोस्ट से खदेड़ा, अफगान सेना के 46 जवानों ने पाकिस्तान में ली शरण

तालिबान ने बॉर्डर पोस्ट से खदेड़ा, अफगान सेना के 46 जवानों ने पाकिस्तान में ली शरण

प्रेषित समय :15:39:46 PM / Tue, Jul 27th, 2021

इस्लामाबाद. पाकिस्तान बॉर्डर पर स्थित सीमा चौकी पर तालिबान के कब्जे के बाद अफगानी सेनाके 46 जवानों ने पाकिस्तान में शरण ली है. बताया जा रहा है कि इनकी चौकियों पर तालिबान के लड़ाकों ने कब्जा कर लिया है. इसके बाद से अफगान सैनिकों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा को पार कर पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिमी खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत में शरण ली है.

पाकिस्तानी सेना ने बताया कि घटना रविवार देर रात देश के चित्राल जिले के अरुंडु सेक्टर में हुई जब अफगान नेशनल आर्मी के स्थानीय कमांडर ने पाकिस्तानी सेना से शरण और सुरक्षित मार्ग के लिए अनुरोध किया.

पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के एक बयान के अनुसार, एएनए और सीमा पुलिस से संबद्ध पांच अधिकारियों समेत 46 सैनिकों ने शरण मांगी है, क्योंकि ''वे अफगानिस्तान में पैदा हुए सुरक्षा हालात के कारण पाक-अफगान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अपनी सैन्य चौकियों पर कब्जा बरकरार रखने में असमर्थ थे. पाकिस्तानी सेना ने सूचना और आवश्यक औपचारिकताओं के लिए अफगान अधिकारियों से संपर्क किया है.

पाकिस्तानी सेना ने कहा कि अफगान अधिकारियों से संपर्क और आवश्यक सैन्य प्रक्रियाओं के बाद, पांच अधिकारियों सहित 46 सैनिकों को पाकिस्तान में शरण और सुरक्षित मार्ग दिया गया है. अफगान सैनिकों को सेना के स्थापित मानदंडों के अनुसार भोजन, आश्रय और आवश्यक चिकित्सा देखभाल सहायता प्रदान की गई है. डॉन की खबर के अनुसार, सेना ने कहा कि इन सैनिकों को उचित प्रक्रिया के बाद सम्मानजनक तरीके से अफगान सरकार के अधिकारियों को लौटा दिया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पाकिस्तान में पूर्व पीएम नवाज शरीफ की तस्वीर से मचा बवाल, सत्ताधारी दल ने कहा देशद्रोही

पाकिस्तान के साथ आने या आजाद मुल्क रहने का फैसला खुद करेंगे कश्मीरी: इमरान खान

LoC पर माइन ब्लास्ट में सैनिक शहीद, पाकिस्तानी डमी विमान का बैलून बरामद

इमरान खान का Pok में जनमत संग्रह करवाने की तैयारी, कहा- ‘इंशाअल्लाह आप पाकिस्तान में होंगे शामिल’

पाकिस्तान ने पेगासस जासूसी कांड पर लगाया भारत सरकार पर आरोप, संयुक्त राष्ट्र से जांच की मांग

भारत-पाकिस्तान सीमा पर तैनात होंगे एंटी ड्रोन सिस्टम, जानें क्या है खासियत

Leave a Reply