LoC पर माइन ब्लास्ट में सैनिक शहीद, पाकिस्तानी डमी विमान का बैलून बरामद

LoC पर माइन ब्लास्ट में सैनिक शहीद, पाकिस्तानी डमी विमान का बैलून बरामद

प्रेषित समय :11:22:55 AM / Sat, Jul 24th, 2021

कश्मीर.  जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में कृष्णा घाटी (केजी) सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास शुक्रवार देर रात गश्त के दौरान गलती से एक खदान पर कदम रखने से एक सैनिक के शहीद होने की खबर आ रही है. मानसून के दौरान, एंटी-कार्मिक खदानें अपने स्थान से हट जाती हैं और एलओसी पर सैनिकों के लिए खतरा पैदा कर देती हैं. एक सुरक्षा अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है.

सैनिक की पहचान हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर के मूल निवासी कृष्णा वैद्य के रूप में हुई है. भारतीय सेना के व्हाइट नाइट कॉर्प्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, "[email protected]_IA और सभी रैंक बहादुर दिल सिपाही कृष्ण वैद्य को सलाम करते हैं, जिन्होंने शुक्रवार को कृष्णा घाटी सेक्टर में ऑपरेशन के दौरान सर्वोच्च बलिदान दिया. उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना है."

शुक्रवार को केजी सेक्टर में एलओसी के पास एक पीआईए चिह्नित डमी हवाई जहाज का गुब्बारा भी बरामद किया गया था. हालांकि उसके पास से कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला. यह इस साल मार्च के बाद से जम्मू-कश्मीर, पंजाब और राजस्थान में पाया जाने वाला सातवां हवाई जहाज के आकार का गुब्बारा था.

30 मार्च को ऐसा ही एक गुब्बारा पुंछ के मेंढर में पाया गया था, जिस पर PIA (पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस) लिखा हुआ था.  इसी तरह के गुब्बारे 9 मार्च को कठुआ के हीरानगर इलाके में और 11 मार्च को राजस्थान के घरसाना में मिले थे. 16 मार्च को इसे जम्मू के भलवाल इलाके में और दस दिन बाद 26 मार्च को पंजाब के डेरा बाबा नानक और बटाला में इसी तरह के गुब्बारे मिले थे.  तीन दिन बाद 29 मार्च को जम्मू के कनाचक इलाके में इसे फिर से बरामद किया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू कश्मीर में फिर दिखे 2 संदिग्ध ड्रोन, सुरक्षा की गई कड़ी

जम्मू-कश्मीर: अखनूर सेक्‍टर में सुरक्षाबलों ने मार गिराया ड्रोन, 5 किग्रा IED बरामद

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर के सौरा इलाके सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, दो आतंकियों को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर में अलग-अलग जगहों पर फिर देखे गए 4 संदिग्ध ड्रोन

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में लश्कर कमांडर हुरैरा समेत तीन आतंकी ढेर

Leave a Reply