हिमाचल के लाहौल में बादल फटने से 1 व्यक्ति की मौत, 10 लोग लापता

हिमाचल के लाहौल में बादल फटने से 1 व्यक्ति की मौत, 10 लोग लापता

प्रेषित समय :08:41:18 AM / Wed, Jul 28th, 2021

शिमला.  हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 10 लोग लापता हैं. यह जानकारी एक सीनियर अधिकारी की तरफ से दी गई है. राज्य आपदा प्रबंधन निदेशक सुदेश कुमार मोख्ता का कहना है कि लाहौल के आदिवासी जिले में बादल फटने से अचानक बाढ़ आ गई, जिसकी वजह से एक व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं 9 लोग लापता हैं. वहीं चंबा जिले से एक और व्यक्ति के लापता होने की खबर है. कुल 10 लोगों की तलाश की जा रही है.

मंगलवार रात करीब 8 बजे लाहौल के उदयपुर में अचानक बादल फट  गया. जिसकी वजह से दूसरे इलाकों में भी बाढ़ आ गई. उन्होंने बताया कि इस घटना में मजदूरों के दो टेंट और एक निजी जेसीबी बह गई है. साथ ही जम्मू-कश्मीर के रहने वाला 19 साल का मजदूर मोहम्मद अल्ताफ इस घटना में घायल हुआ है, उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

हिमाचल पुलिस और आईटीबीपी की टीमों को लापता लोगों की तलाश के लिए भेजा गया था लेकिन पानी के तेज बहाव की वजह से मंगलवार रात रेस्क्यू ऑपरेशन में बाधा आ गई. आज सुबह से फिर से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है. पुलिस और दमकल विभाग मिलकर सर्च ऑपरेशन चला रहा है. मोख्ता ने बताया कि लाहौल-स्पीति के कई हिस्सों में भूस्खलन और अचानक आई बाढ़ की वजह से कई सड़कें जाम हो गई हैं वहीं करीब 60 वाहन फंस गए हैं.

भारी बारिश का सिलसिला लगातार जारी

चंबा में चंबा-पठानकोट मार्ग पर चाणेड तहसील में भारी बारिश की वजह से आई बाढ़ में एक जेसीबी हेल्पर बह गया. उसे ढूंढने की कोशिश की जा रही है. लाहौल में स्टेट हाईवे नंबर-26 पर कीरटिंग गांव के पास भूस्खलन की वजह सेसड़क जाम हो गई है. इसकी मरम्मत के लिए एक जेसीबी भेजी गई है. इस बीच, राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश लगातार जारी है. शिमला मौसम विज्ञान केंद्र ने बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हिमाचल के शिमला में भारी बारिश के रेड अलर्ट के बीच लगे भूकंप के झटके

हिमाचल : पर्यटकों की गाड़ी पर गिरे पत्थर, आठ की मौत, तीन घायल, करोड़ों से बना पुल टूटा, गांव का संपर्क कटा

हिमाचल: प्रीति जिंटा की शिमला में खरीदी जमीन की होगी जांच

हिमाचल में बकरीद पर आज सरकारी बसों में मुस्लिम महिलाओं के लिए फ्री यात्रा

कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, यूपी और हिमाचल के लिए अलर्ट जारी

हिमाचल में बकरीद पर आज सरकारी बसों में मुस्लिम महिलाओं के लिए फ्री यात्रा

हिमाचल के बोह में लैंडस्लाइड, 10 लोगों की मौत की आशंका, 2 शव मिले

Leave a Reply