एमपी के रीवा में तेज बारिश से ढहा कच्चा मकान, 4 लोगों की मौत

एमपी के रीवा में तेज बारिश से ढहा कच्चा मकान, 4 लोगों की मौत

प्रेषित समय :10:47:15 AM / Sun, Aug 1st, 2021

रीवा. मध्य प्रदेश के रीवा जिले के बहेरी घुचियारी गांव में रविवार सुबह-सुबह हड़कंप मच गया. तेज बारिश की वजह से एक कच्चा मकान ढह गया. हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई और 1 घायल शख्स घायल है. सूचना मिलते ही कलेक्टर इलैयाराजा मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य का जायजा लिया.

जानकारी के मुताबिक, तेज बारिश होने की वजह से बहेरी घुचियारी गांव के लोग रविवार सुबह अपने-अपने घरों में ही थे. इस बीच अचानक तेज आवाज सुनाई दी. लोगों ने घरों से निकलकर देखा तो एक कच्चा मकान ढह गया था. गांव वाले तुरंत बचाव कार्य में जुट गए. चूंकि, बारिश बहुत तेज थी और गांव तक जाने के लिए सड़क भी नहीं है, इस वजह से प्रशासनिक मदद तुरंत नहीं मिल सकी.

गौरतलब है कि रीवा में पिछले तीन दिनों से भारी बारिश हो रही है. नदी-नाले उफान पर हैं. सतना जिले के बकिया बराज के 12 गेट खोले गए हैं, जिसका सीधा असर रीवा पर हुआ है. इसकी वजह से तराई क्षेत्रों में पानी का स्तर जबरदस्त बढ़ गया है. इस बीच रविवार सुबह अचानक घुचियारी गांव में मकान ढहने से हड़कंप मच गया. कलेक्टर इलैयाराजा मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य को देखा. उन्होंने 4 लोगों की मरने कि पुष्टि भी की.

मध्य प्रदेश में मानसून कई जगहों पर लुका-छिपी का खेल खेल रहा है. एक तरफ तो नदियां-नाले उफान पर हैं, तो दूसरी तरफ 19 जिले अभी भी ऐसे हैं जहां सामान्य से कम बारिश हुई है. मौसम विभाग ने 13 से ज्यादा जिलों में अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. सबसे ज्यादा बारिश 148 मिमी श्योपुर जिले में हुई. प्रदेश में बारिश सामान्य से 4 फीसदी ज्यादा रिकॉर्ड हो गई है. मौसम विभाग ने जिन 13 जिलों में भारी से भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है उनमें रीवा, शहडोल और ग्वालियर-चंबल संभाग के जिले कटनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, नीमच और मंदसौर जिले शामिल हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, जबलपुर, शहडोल, सागर, भोपाल, होशंगाबाद, उज्जैन और इंदौर संभाग के जिलों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्य प्रदेश में 7 अगस्त से गरीबों को मिलेगा 10-10 किलो राशन, पीएम करेंगे अन्न उत्सव की शुरुआत

मध्य प्रदेश में शुरू हुई झमाझम बारिश, बुरहानपुर में ताप्ती खतरे के निशान के करीब

मध्य प्रदेश की युवती का रांची में फर्जीवाड़ा, किराये पर घर-गाड़ी और बॉडीगार्ड, गेट पर आईएएस का बोर्ड, ऐसे सामने आया मामला

Leave a Reply