पीएम मोदी रचेंगे इतिहास: सुरक्षा परिषद बैठक की अध्यक्षता करने वाले बनेंगे पहले भारतीय प्रधानमंत्री

पीएम मोदी रचेंगे इतिहास: सुरक्षा परिषद बैठक की अध्यक्षता करने वाले बनेंगे पहले भारतीय प्रधानमंत्री

प्रेषित समय :15:32:53 PM / Sun, Aug 1st, 2021

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंतरराष्ट्रीय मंच पर एक और इतिहास रचने जा रहे हैं. देश की आजादी के बाद पहली बार कोई भारतीय प्रधानमंत्री संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक की अध्यक्षता करने वाले हैं. संयुक्त राष्ट्र में भारत के पूर्व स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने रविवार को ये जानकारी दी. आज यानी एक अगस्त से भारत को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की कमान संभाल रहा है. इस दौरान भारत तीन प्रमुख क्षेत्रों समुद्री सुरक्षा, शांतिरक्षण और आतंकवाद को रोकने संबंधी विशेष कार्यक्रमों की मेजबानी करने के लिए तैयार है.

संयुक्त राष्ट्र में भारत के पूर्व स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन के मुताबिक 9 अगस्त को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक की अध्यक्षता पीएम मोदी कर सकते हैं. बता दें कि 75 साल में ये पहला मौका है जब कोई भारतीय प्रधानमंत्री संयुक्त राष्ट्र के 15 सदस्यीय निकाय के एक कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे.

सैयद अकबरुद्दीन ने ट्वीट करते हुए लिखा है, हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले भारतीय प्रधान मंत्री होंगे, जिन्होंने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक की अध्यक्षता करने का फैसला किया है. इससे ये साबित होता है कि हमारे लीडर अब फ्रंट से लीड करना चाहते हैं.

कई उच्च स्तरीय बैठकों की अध्यक्षता प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री एस जयशंकर और विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला सहित भारत के शीर्ष अधिकारी करेंगे. सैयद अकबरुद्दीन ने कहा, ये यूएनएससी पर हमारा आठवां कार्यकाल है, फिर भी 75 वर्षों में ये पहली बार है जब हमारे राजनीतिक नेतृत्व ने सुरक्षा परिषद के किसी कार्यक्रम की अध्यक्षता करने में दिलचस्पी दिखाई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मोदी के खिलाफ एकजुट होने से पहले बिखरने लगा विपक्ष? वीरप्पा मोइली ने दी है नसीहत

अभिमनोजः असली मुद्दों से बचने की कोशिश क्यों कर रही है मोदी सरकार?

नई शिक्षा नीति के जरिए नए भविष्य का होगा निर्माण, कोरोना काल में हुआ काफी काम: पीएम मोदी

Whatsapp टक्कर में मोदी सरकार लायेगी अपना मैसेंजिंग एप Sandes

नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के पूरे हुए एक साल, प्रधानमंत्री मोदी कर सकते हैं बड़े ऐलान

अभिमनोजः मोदी के अच्छे दिन या ममता के सच्चे दिन! किस पर भरोसा करेगी जनता?

पीएम मोदी से मिले अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन, भारत-अमेरिकी साझेदारी मजबूत करने की राष्ट्रपति बाइडन की मंशा का किया स्वागत

केंद्रीय कर्मचारियों को मोदी सरकार ने दिया बड़ा झटका, नहीं बढ़ाएगी बेसिक सैलरी

मोदी कैबिनेट का बड़ा निर्णय: बैंकों पर मोरेटोरियम लगने के बाद 90 दिनों के अंदर जमाकर्ता निकाल सकेंगे पांच लाख रुपये

Leave a Reply