15 अगस्त को लॉन्च होगा ओला ई-स्कूटर, फुल चार्ज पर 150 किमी होगी रेंज, कंपनी 400 शहरों में लगा रही चार्जिंग पॉइंट

15 अगस्त को लॉन्च होगा ओला ई-स्कूटर, फुल चार्ज पर 150 किमी होगी रेंज, कंपनी 400 शहरों में लगा रही चार्जिंग पॉइंट

प्रेषित समय :15:41:39 PM / Tue, Aug 3rd, 2021

नई दिल्ली. ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर का इंतजार 15 अगस्त को खत्म हो जाएगा. ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के सीईओ भावेश अग्रवाल ने सोशल मीडिया पर बताया कि 15 अगस्त को स्कूटर का लॉन्चिंग इवेंट रखा जाएगा. तभी इसके सभी स्पेसिफिकेशन और डिटेल भी शेयर की जाएगी. इससे पहले उन्होंने उन सभी ग्राहकों को शुक्रिया किया था जिन्होंने इस स्कूटर की बुकिंग की है.

ओला ई-स्कूटर 10 कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जाएगा. इसमें ब्लैक, व्हाइट, ग्रे, यलो, रेड, ब्लू और इनके शेड्स शामिल हैं. कंपनी ने 15 जुलाई से इसकी प्री-बुकिंग 499 रुपए में शुरू की थी. जो रिफंडेबल अमाउंट भी है. कंपनी को बुकिंग के शुरुआती 24 घंटे में 1 लाख से ज्यादा की बुकिंग मिली थी.

ओला ई-स्कूटर की कीमत

कंपनी ने अभी तक इस ई-स्कूटर की कीमत का खुलासा नहीं किया है, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया गया है कि इसकी कीमत 85,000 रुपए हो सकती है. अभी ये साफ नहीं है कि ये कीमत सब्सिडी के साथ होगी, या इस कीमत पर सब्सिडी मिलेगी. रिपोट्र्स में कहा गया है कि इसमें जो बैटरी और मोटर इस्तेमाल की जा रही है उसकी कीमत 85 हजार रुपए तक होती है.

ओला ई-स्कूटर के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

- सिंगल चार्ज पर 150 किमी रेंज- ये इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर तक दौड़ सकता है. इसकी टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी. ये इलेक्ट्रिक स्कूटर होम चार्जर के साथ आएगा. कस्टमर इस स्कूटर को रेगुलर वॉल सॉकेट से चार्ज कर पाएंगे.

- बूट स्पेस में दो हेलमेट- इसमें बड़ा बूट स्पेस भी मिलेगा. वीडियो टीजर में बूट स्पेस में दो हेलमेट रखते हुए दिखाया गया है. आमतौर पर स्कूटर के बूट स्पेस में एक ही हेलमेट आ पाता है.

- 18 मिनट में 50 प्रतिशत चार्ज- ये फास्ट चार्जर से 18 मिनट में 50 प्रतिशत चार्ज हो जाएगा. इसमें 75 किलोमीटर की रेंज मिलेगी. इसके साथ इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी की सुविधा भी मिलेगी.

कंपनी 400 शहरों में बनाएगी चार्जिंग पॉइंट

कंपनी भारत में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए 400 शहरों में 100,000 से ज्यादा लोकेशन या टचपॉइंट्स पर हाईपरचार्जर लगाने का ऐलान किया है. इसमें ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के ग्राहक को चार्जिंग में असुविधा नहीं होगी. किस सिटी में चार्जिंग पॉइंट है इस बात की जानकारी कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर मिलेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोरोना के बढ़ते मामलों पर केंद्र ने जताई चिंता, 10 राज्यों में दिये सख्ती बरतने के आदेश (फस्ट बैनर, दिल्ली बैनर

एमपी के आधे हिस्से में ऑरेंज अलर्ट जारी, दिल्ली में अच्छी बारिश की संभावना

पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना की नियुक्ति के खिलाफ दिल्ली विधानसभा में प्रस्ताव पारित

Leave a Reply