एमपी के आधे हिस्से में ऑरेंज अलर्ट जारी, दिल्ली में अच्छी बारिश की संभावना

एमपी के आधे हिस्से में ऑरेंज अलर्ट जारी, दिल्ली में अच्छी बारिश की संभावना

प्रेषित समय :08:18:59 AM / Sat, Jul 31st, 2021

नई दिल्ली. मध्य प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में शनिवार को भारी बारिश की संभावना है. इस बात की जानकारी मौसम विभाग ने दी है. इसके चलते विभाग ने एमपी के लगभग आधे हिस्सों में ऑरेंज अलर्ट  जारी कर दिया है. अधिकारी ने जानकारी दी है कि यह अलर्ट शनिवार की सुबह तक लागू रहेगा. इसके अलावा महाराष्ट्र-कर्नाटक के तटीय इलाकों में आज तेज हवाएं चलने का अनुमान है. मछुआरों को इलाकों से दूर रहने की सलाह दी गई है.

मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी राजस्थान और मध्य प्रदेश में आज भारी से अति भारी बारिश हो सकती है. वहीं, उप हिमालयी बंगाल और सिक्किम और छत्तीसगढ़ में भी भारी से अति भारी बारिश की संभावना है. साथ ही हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पश्चिम राजस्थान, झारखंड, बिहार, ओडिशा, असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, मध्य महाराष्ट्र और कोंकण और गोवा में भारी बारिश के आसार हैं.

मौसम विभाग ने शुक्रवार को बताया कि पूर्वी राजस्थान और पश्चिमी मध्य प्रदेश में 30 जुलाई से 4 अगस्त के दौरान भारी बारिश जारी रहने के संभावना है. विभाग ने जानकारी दी है कि 31 जुलाई से 3 अगस्त के दौरान बारिश की गतिविधियां चरम पर होंगी. उत्तर प्रदेश में भी पांच दिनों के दौरान यानि 30 जुलाई से 2 अगस्त तक भारी बारिश हो सकती है.

इधर, राजधानी में भी लगातार बारिश का दौरा जारी है. मौसम विभाग ने शनिवार को सामान्य बारिश को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. साथ ही शहर के निचले इलाकों में जलजमान होने को लेकर चेतावनी जारी की गई है. इसके अलावा विभाग ने रविवार के लिए यलो अलर्ट और सोमवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

मध्य प्रदेश में भारी बारिश की संभावना

भाषा के अनुसार, आईएमडी ने मध्यप्रदेश के लगभग आधे हिस्से में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जताते हुए शुक्रवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. आईएमडी भोपाल के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी जीडी मिश्रा ने बताया कि ऑरेंज अलर्ट शनिवार सुबह तक प्रभावी है. प्रदेश में रीवा, सीधी, सतना, सिंगरौली, शहडोल, उमरिया, अनूपपुर, ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोक नगर, दतिया, श्योपुर, मुरैना और भिंड सहित 24 जिलों में अलग अलग स्थानों पर गरज और बिजली के साथ भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. अधिकारी ने बताया कि इसके अलावा भोपाल, इंदौर, जबलपुर और चंबल सहित दस संभागों की अधिकतर स्थानों पर बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर से प्रतिदिन उड़ेगे 8 नए विमान, 20 से 28 अगस्त के बीच शुरु होगी सभी फ्लाईट

एमपी के जबलपुर में सांड से टकराया बाईक सवार, दोनों की मौत

एमपी के जबलपुर में 10 वीं कक्षा की छात्रा को वीडियो वायरल करने की धमकी देकर गैंगरेप, 5 आरोपी गिरफ्तार

एमपी में अब ईओडब्ल्यू, लोकायुक्त को भ्रष्ट अधिकारियो, कर्मचारियों की जांच के लिए नही लेना होगी विभाग से इजाजत

एमपी हाईकोर्ट की तल्ख टिप्पणी-यह दुर्भाग्यपूर्ण है, महिला अपने पति के मेडल के लिए 8 साल से लड़ रही है, दिया यह आदेश

मानसून ने पकड़ी रफ्तार, देश के अनेक राज्यों में भारी बारिश की संभावना

मूसलाधार बारिश से पानी में डूबी फसलें, 1 दर्जन से ज्यादा आशियाने ध्वस्त

हिमाचल के शिमला में भारी बारिश के रेड अलर्ट के बीच लगे भूकंप के झटके

Leave a Reply