पुरुष हॉकी टीम ने अपना सर्वक्षेष्ठ दिया और वही चीज मायने रखती है, बोले पीएम मोदी

पुरुष हॉकी टीम ने अपना सर्वक्षेष्ठ दिया और वही चीज मायने रखती है, बोले पीएम मोदी

प्रेषित समय :10:09:11 AM / Tue, Aug 3rd, 2021

टोक्यो. टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम के सेमीफाइनल में बेल्जियम से हारने के बाद गोल्ड का सपना टूट गया है. हालांकि वह अब भी ब्रॉन्ज मेडल के लिए दावेदार है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम की निराशा को दूर करते हुए उनकी हौसला अफजाई की. पीएम मोदी ने कहा कि पुरुष हॉकी टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया और वही चीज मायने रखती है.

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, ”हार-जीत जीवन का हिस्सा है. टोक्यो ओलंपिक में हमारी पुरुष हॉकी टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया और यही मायने रखता है. टीम को अगले मैच और उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं. भारत को अपने खिलाड़ियों पर गर्व है.

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम को सेमीफाइनल में 5-2 से बेल्जियम से हार झेलनी पड़ी. इसके साथ ही बेल्जियम फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई, जबकि भारतीय टीम का ओलिंपिक गोल्ड का इंतजार एक और ओलिंपिक के लिए बढ़ गया.

सेमीफाइनल मैच के बाद पीएम मोदी ने भारतीय हॉकी टीम के कप्तान से बात की. उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में उनके अच्छे प्रदर्शन की सराहना की और उन्हें अगले मैच के लिए शुभकामनाएं दीं.

इससे पहले मैच के दौरान पीएम मोदी ने लिखा था, ‘मैं भारत और बेल्जियम का हॉकी पुरुष सेमीफाइनल देख रहा हूं. हमें हमारी टीम और उनके कौशल पर गर्व है. उन्हें बहुत-बहुत शुभकामनाएं’. पहले हाफ का खेल खत्म हो चुका है और दोनों टीमें 2-2 से बराबरी पर हैं. भारत और बेल्जियम के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टोक्यो ओलंपिक: पीवी सिंधु को सेमीफाइनल में मिली हार, ब्रॉन्ज मेडल की आस अब भी बरकरार

टोक्यो ओलंपिक: पीवी सिंधु सेमीफाइनल में, जापानी खिलाड़ी को हराया, लगातार दूसरे ओलंपिक मेडल से एक जीत दूर

टोक्यो ओलंपिक: टेबल टेनिस में भारत को निराशा, बत्रा-शरत की जोड़ी को मिली हार

टोक्यो ओलंपिक: भारतीय हॉकी टीम का विजयी आगाज, न्यूजीलैंड को दी 3-2 से मात

टोक्यो: कोरोना के साए में 32वें ओलिंपिक गेम्स शुरू, खिलाडिय़ों का खाली स्टेडियम में मार्चपास्ट

पंजीकरण गलती के कारण पोलैंड के छह खिलाड़ी टोक्यो से भेजे गए वापस

Leave a Reply