टेलिग्राम यूज़र्स अब ग्रुप वीडियो कॉल में जुड़ सकेंगे 1000 लोग

टेलिग्राम यूज़र्स अब ग्रुप वीडियो कॉल में जुड़ सकेंगे 1000 लोग

प्रेषित समय :07:48:04 AM / Tue, Aug 3rd, 2021

टेलिग्राम ने अपने मैसेजिंग प्लैटफॉर्म के लिए नया अपडेट पेश किया है, जिसके साथ यूज़र्स के लिए कई नए फीचर्स भी आए हैं. नए फीचर्स में से सबसे खास फीचर के बारे में बात करें तो अब ग्रुप वीडियो कॉल में 1000 तक पार्टिसिपेंट्स (यूज़र्स) जुड़ सकते हैं. इसके अलावा टेलिग्राम पर अब यूज़र्स स्नैपचैट की तरह ‘video messages’ को हाई क्विलिटी में रिकॉर्ड भी कर सकते हैं. साथ ही रेगुलर वीडियो को यूज़र्स 0.5 या 2x स्पीड पर देख सकते हैं.

इसमें वीडियो कॉल्स के लिए साउंड के साथ स्क्रीन शेयरिंग को भी जोड़ा गया है. इन फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए यूज़र्स को ये सुनिश्चित करना होगा कि वह टेलिग्राम का लेटेस्ट वर्जन इस्तेमाल कर रहे हैं.

बात करें ग्रुप वीडियो कॉल की तो कंपनी का कहना है कि 30 लोगों तक ब्रॉडकास्ट वीडियो उनके कैमरे और स्क्रीन के साथ की जा सकती है, और वहीं हज़ार पार्टिसिपेंट्स, वीडियो स्ट्रीमिंग के ज़रिए देख सकते है. इस फीचर का मकसद e-learning और बाकी ऑनलाइन कम्यूनिकेशन को आसान बनाना है.

ग्रुप वीडियो कॉल शुरू करने के लिए सबसे पहले किसी भी ग्रुप के इन्फो पेज पर वॉइस चैट क्रिएट करें, और फिर वीडियो को ऑन कर दें. Telegram एक सोशल मीडिया प्लेटफार्म है, जिसके ज़रिए यूज़र्स वीडियो, फोटोज़ और अन्य डाक्यूमेंट्स भेजते हैं.

टेलिग्राम में ये सुविधाएं भी है मौजूद

Telegram एक सोशल मीडिया प्लेटफार्म है, जिसके ज़रिए यूज़र्स वीडियो, फोटोज़ और अन्य डाक्यूमेंट्स भेजते हैं. टेलीग्राम ने हाल ही में यूज़र्स के लिए कुछ खास फीचर को शामिल किया है, जिसके चलते यूज़र्स टेलीग्राम की तरह ज्यादा आकर्षित हो रहे हैं. इन फीचर्स में वीडियो मैसेज भेजना शामिल है, जो बहुत ही छोटे वीडियो हैं जिन्हें यूज़र टेलीग्राम पर चैट करते समय भेज सकते हैं.

टेलीग्राम यूज़र्स को उनके द्वारा कई बार भेजे गए टेक्स्ट मैसेज को एडिट करने की सुविधा भी देता है. इसके साथ ही टेलीग्राम में यूज़र को एक से ज्यादा प्रोफाइल पिक्चर सेट करने का विकल्प भी दिया जाता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आ रही हैं Maruti की ये दो CNG कारें, एडवांस फीचर्स के साथ मिलेगा शानदार माइलेज

Lava के इन स्मार्टफोन में आया Android 11 का अपडेट, दिखेंगे ये नए फीचर्स

आसुस की नई सीरीज जल्द भारत में करेगी एंट्री, 16 GB रैम के साथ ये होंगे खास फीचर्स

Ferrari Roma कूपे स्पोर्ट कार भारत में हुई लॉन्च, शानदार फीचर्स के साथ 320kmph की टॉप स्पीड

Tata Altroz का डार्क एडिशन लॉन्च, मिलेंगे ये खास फीचर्स

Twitter में मिलेंगे इंस्टाग्राम जैसे ये दो शानदार फीचर्स

Hyundai Alcazar इन फीचर्स के साथ हुई लॉन्च, 16.3 लाख रुपये है कीमत

Leave a Reply