सहायक लोको पायलट को भी मिले रिस्क एलाउंस, WCREU लोको यूथ विंग ने प्रारंभ किया हस्ताक्षर अभियान

सहायक लोको पायलट को भी मिले रिस्क एलाउंस, WCREU लोको यूथ विंग ने प्रारंभ किया हस्ताक्षर अभियान

प्रेषित समय :16:50:06 PM / Thu, Aug 5th, 2021

कोटा. डब्ल्यूसीआरईयू की लोको शाखा द्वारा सहायक लोको पायलट को रिस्क एलाउंस की मांग को लेकर आज से हस्ताक्षर अभियान प्रारंभ किया गया. यूनियन की लोको शाखा ने कुछ दिनों पूर्व मीटिंग कर तय किया था कि सहा लोको पायलट को रिस्क एलाउंस की मांग को लेकर यूनियन आंदोलन करेगी, क्योंकि रनिंग स्टाफ की कार्य पद्धति में ट्रैक पर गाड़ी संचालन के दौरान हमेशा बने रहने वाले खतरे को देखते हुए सहायक लोको पायलट को इससे वंचित रखना किसी भी दृष्टि से उचित नहीं है.

अपने हक की लड़ाई के लिए और अपनी आवाज रेल मंत्री एवं भारत सरकार तक पहुंचाने के लिए मीटिंग में लिए निर्णय के अनुसार लोको शाखा अध्यक्ष कॉम नरेश मालव के नेतृत्व में आज से लोको यूथ विंग के बैनर तले सहायक लोको पायलट को भी रिस्क अलाउंस देने की मांग को लेकर हस्ताक्षर अभियान प्रारंभ किया गया, जिसके बाद इस आशय का मांगपत्र रेल मंत्री और चेयरमैन रेलवे बोर्ड के नाम ज्ञापन के रूप में  मंडल रेल प्रबंधक कोटा को सौंपा जाएगा. आज पहले दिन ही सहा लोको पायलट वर्ग के कर्मचारियों में इस अभियान को लेकर विशेष उत्साह देखा गया और पहले ही दिन सौ से अधिक सहा लोको पायलट कर्मचारियों ने हस्ताक्षर कर अभियान को समर्थन दिया.

एआईआरएफ के सहायक महामंत्री और यूनियन के महामंत्री कॉम मुकेश गालव ने भी लोको यूथ के इस अभियान की प्रशंसा करते हुए कहा कि एआईआरएफ और डब्ल्यूसीआरईयू सदैव सही रूप में रनिंग स्टाफ के हितों के लिए लड़ते आए है और इस मांग पर भी यूनियन शुरू से ही संज्ञान लेकर हर मोचेज़् पर आगे बढ़ी है. उन्होंने विश्वास दिलाया कि वे स्वयं आगे बढ़कर लोको यूथ विंग के इस अभियान और सहायक लोको पायलट की रिस्क अलाउंस की मांग से रेलवे बोर्ड, रेल मंत्री और भारत सरकार को अवगत करवाकर इसके निराकरण में सहयोग प्रदान करेंगे.

लोको शाखा अध्यक्ष कॉम नरेश मालव के नेतृत्व में प्रारंभ हुए इस अभियान में आज उदय प्रकाश मीणा, हरिकेश मीणा, मस्तराम जाट, हरमिंदर सिंह, संजय शर्मा, उमेश पांडेय, मनोज कुमार, सुनील मालव, दीपेंद्र, गोविंद यादव, डी एल मीणा, विष्णु सुमन, राम खिलाड़ी मीणा सहित कई सहायक लोको पायलट उपस्थित रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोटा पहुंचे पमरे के एजीएम, डबलूसीआरईयू ने किया सम्मान, गिनाई कर्मचारियों की समस्याएं, हल करने की रखी मांग

कोटा रेल मंडल को मिलेगी बड़ी सौगात, जल्द शुरू होगा सोगरिया सेटेलाइट स्टेशन

कोटा रेल मंडल को मिलेगी बड़ी सौगात, जल्द शुरू होगा सोगरिया सेटेलाइट स्टेशन

डबलूसीआरईयू का आव्हान: टीकाकरण केम्प में आएं टीका लगाएं, कोटा में प्रथम व द्वितीय डोज का वैक्सीनेशन 29 जुलाई को

राजस्थान: दूसरे विभागों में काम कराने पर बिफरी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, कोटा कलेक्ट्रेट का बरसते पानी में किया घेराव

राजस्थान में अगले 3 दिन होगी भारी बारिश, उदयपुर, कोटा और झालावाड़ समेत 10 जिलों के लिए चेतावनी

Leave a Reply