वंदना कटारिया बनीं सरकार के इस अभियान की ब्रांड एम्बेसडर, ओलंपियन के घर पहुंचे खेलमंत्री

वंदना कटारिया बनीं सरकार के इस अभियान की ब्रांड एम्बेसडर, ओलंपियन के घर पहुंचे खेलमंत्री

प्रेषित समय :15:08:30 PM / Sun, Aug 8th, 2021

हरिद्वार. टोक्यो ओलंपिक में अपने खेल से दिल जीत लेने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम की जांबाज खिलाड़ी वंदना कटारिया को उत्तराखंड सरकार ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ मुहिम का ब्रांड एम्बेसडर बनाया है. प्रदेश के खेल मंत्री अरविंद पांडेय ने आज इसका ऐलान किया. खेल मंत्री आज वंदना कटारिया के हरिद्वार स्थित घर पहुंचे और वहां उनकी मां और भाइयों से मुलाकात की. इस दौरान मंत्री ने सरकार की ओर से वंदना की मां और भाइयों का सम्मान किया. आपको बता दें कि भारतीय महिला हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर ब्रॉन्ज मुकाबले तक पहुंची थी.

महिला हॉकी टीम का यह प्रदर्शन ओलंपिक के इतिहास में अब तक का सबसे बेहतरीन रहा है. इसी वजह से ब्रिटेन से हार के बावजूद इस टीम की खिलाड़ियों की देशभर में तारीफ हो रही है. साथ ही खिलाड़ियों के लिए संबंधित राज्यों की सरकारें इनामों की घोषणा भी कर रही है. इसी क्रम में उत्तराखंड सरकार ने वंदना कटारिया को अब बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ मुहिम का ब्रांड एम्बेसडर बनाया है. आज जब प्रदेश के खेल मंत्री हरिद्वार में स्थित वंदना के घर पर उनके परिजनों से मुलाकात करने पहुंचे, तो उन्होंने पहले सरकार की ओर से खिलाड़ी के परिजनों को शुभकामनाएं दीं. इसके बाद उन्होंने वंदना की मां और उनके भाइयों को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया.

इससे पहले राज्य सरकार ने वंदना कटारिया को तीलू रौतेली पुरस्कार से नवाजे जाने का भी ऐलान किया था. इसके तहत वंदना समेत प्रदेश की 21 महिलाओं को 31000 रुपए और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा. इसके अलावा राज्य सरकार ने वंदना को ओलंपिक खेलों में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए 25 लाख रुपए का इनाम देने की भी घोषणा की है. वंदना कटारिया के ओलंपिक में प्रदर्शन के बाद राज्य की पुष्कर धामी सरकार ने खेल नीति लागू करने की भी योजना बनाई है. यहां गौरतलब है कि टोक्यो ओलंपिक में अर्जेंटीना से हुए मुकाबले में भारतीय महिला हॉकी टीम की हार के बाद वंदना के परिजनों के साथ अभद्रता करने का भी मामला सामने आया था. इस मामले में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टोक्यो की एक ट्रेन में 10 यात्रियों पर चाकू से हमला, 9 अस्पताल में भर्ती

दिल्ली से टोक्यो गया फोन तो रोने लगीं हॉकी टीम की कई खिलाड़ी, पीएम मोदी ने बंधाया ढांढस

पहलवान रवि दहिया ने टोक्यो ओलंपिक में जीता रजत पदक, हरियाणा सरकार देगी 4 करोड़ रुपये

टोक्यो ओलंपिक: भारत ने जर्मनी को 5-4 से हराकर 41 साल बाद जीता हॉकी में ब्रॉन्ज मेडल

टोक्यो ओलंपिक भारतीय महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल हारी, पर बेटियों ने दिल जीता, जीत सकती है ब्रॉन्ज

टोक्यो ओलंपिक: भारत के दो रेसलर दीपक और रवि सेमीफाइनल में

Leave a Reply