सीडीएस जनरल रावत और सेना प्रमुख नरवणे से मिले नीरज चोपड़ा, दोनों ने दी टोक्यो ओलिंपिक में गोल्ड की बधाई

सीडीएस जनरल रावत और सेना प्रमुख नरवणे से मिले नीरज चोपड़ा, दोनों ने दी टोक्यो ओलिंपिक में गोल्ड की बधाई

प्रेषित समय :21:03:09 PM / Tue, Aug 10th, 2021

नई दिल्ली. टोक्यो ओलिंपिक 2020 में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचने वाले भारतीय सेना में सूबेदार नीरज चोपड़ा सोमवार को भारत लौट आए थे. चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने मंगलवार को भारतीय सेना में सूबेदार नीरज चोपड़ा से मुलाकात की. जनरल बिपिन रावत और जनरल एमएम नरवणे ने जेवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल हासिल करने पर नीरज चोपड़ा को बधाई दी. यह गोल्ड मेडल भारतीय सेना के लिए बहुत मायने रखता है, क्योंकि नीरज 2016 में भारतीय सेना में नायब सूबेदार के पद पर जूनियर कमीशंड ऑफिसर के तौर पर शामिल हुए थे.

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने स्वर्ण पदक विजेता जेवलिन थ्रोअर सूबेदार नीरज चोपड़ा की सराहना की. मुलाकत के दौरान उन्हें टोक्यो ओलंपिक में उनके प्रदर्शन के लिए बधाई दी जिसने देश को गौरवान्वित किया. सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने सूबेदार नीरज चोपड़ा के साथ बातचीत की और टोक्यो ओलंपिक में जेवलिन थ्रो में स्वर्ण पदक जीतने के लिए उनकी सराहना की. उन्होंने नीरेज के परिवार के सदस्यों को भी उनके प्रदर्शन के लिए बधाई दी.

ओलंपिक में नीरज द्वारा फेंके गए थ्रो तक कोई नहीं पहुंच पाया

नीरज के थ्रो के आस-पास भी कोई खिलाड़ी नहीं पहुंच सका. नीरज ने अपनी पहली बार में 87.03 मीटर, दूसरी बार में 87.58 मीटर, तीसरे बार में 76.79 मीटर, चौथी, 5वी और छठवी बारी में उन्होंने 80 से ज्यादा मीटर तक थ्रो किया. नीरज के 87.58 मीटर के रिकॉर्ड तक भी कई नहीं पहुंच पाया. इसी साल मार्च में नीरज ने अपना ही रिकार्ड को तोड़ा था, जिसमें उन्होंने 88.07 मीटर थ्रो कर के नया नेशनल रिकार्ड बनाया था. नीरज ने इंडोनेशिया हुए एशियन गेम्स 2018 में 88.06 मीटर का थ्रो किया और गोल्ड मेडल अपने नाम किया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली से इंदौर आ रही विस्तारा का विमान से पक्षी टकराया, करीब 100 यात्री सुरक्षित

दिल्ली-एनसीआर सहित कई राज्यों में बारिश का अलर्ट, फिर से झमाझम बारिश की संभावना

बच्चे को अपना सरनेम चुनने का पूरा अधिकार, पिता नहीं बना सकता कोई दबाव: दिल्ली हाई कोर्ट

Leave a Reply