रेलवे एनटीपीसी परीक्षा शुल्क वापसी के लिए अप्लीकेशन विंडो कल होगी ओपन, ऐसे करें अप्लाई

रेलवे एनटीपीसी परीक्षा शुल्क वापसी के लिए अप्लीकेशन विंडो कल होगी ओपन, ऐसे करें अप्लाई

प्रेषित समय :19:55:42 PM / Tue, Aug 10th, 2021

नई दिल्ली. देश भर के विभिन्न जोन के रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) द्वारा नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) परीक्षा 2021 के लिए निर्धारित शुल्क वापसी के लिए आवेदन की प्रक्रिया कल, 11 अगस्त 2021 से शुरू की जाएगी. सात चरणों में चली और हाल ही समाप्त हुई आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवार यदि परीक्षा शुल्क वापसी के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो वे अपने जोन की सम्बन्धित आरआरबी की वेबसाइट पर उपलब्ध कराये जाने वाले फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे. रेलवे ने आवेदन की आखिरी तारीख 31 अगस्त निर्धारित की है.

उम्मीदवारों को भरना होगा बैंक खाते का विवरण

रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा जारी अपडेट के अनुसार, जो भी उम्मीदवार आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 परीक्षा में सम्मिलित हुए थे उन्हें सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा शुल्क वापसी के लिए अपने बैंक खाते का विवरण उपलब्ध कराएं. उम्मीदवारों से यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया जाता है कि दर्ज किया गया बैंक खाता संख्या, नाम और आईएफएससी कोड सही है और जमा करने से पहले इसे ध्यान से देखें. यह ध्यान दिया जाए कि जमा करने के बाद बैंक विवरण में संशोधन संभव नहीं होगा. साथ ही, आरआरबी ने अपडेट में कहा कि बैंक खाते का विवरण ऑनलाइन भरते समय किसी भी समस्या की स्थिति में उम्मीदवारों की सहायता के लिए अप्लीकेशन विंडो पर एक हेल्प-मेन्यू भी एक्टिव किया जाएगा.

परीक्षा शुल्क 400 रुपये की वापसी

बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड ने वर्ष 2019 की शुरूआत में ग्रुप सी के 35,277 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना (सं. सीईएन 01/2019) जारी की थी. इन पदों के लिए आवेदन किये लाखों उम्मीदवारों के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा सात चरणों में आयोजित की गयी. सातवां चरण 31 जुलाई 2021 को समाप्त हुआ था. आवेदन के समय उम्मीदवारों से 500 रुपये का परीक्षा शुल्क लिया गया था. हालांकि, आरआरबी द्वारा पहले चरण की परीक्षा के बाद 400 रुपये की वापसी की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली-एनसीआर सहित कई राज्यों में बारिश का अलर्ट, फिर से झमाझम बारिश की संभावना

दिल्ली से इंदौर आ रही विस्तारा का विमान से पक्षी टकराया, करीब 100 यात्री सुरक्षित

बच्चे को अपना सरनेम चुनने का पूरा अधिकार, पिता नहीं बना सकता कोई दबाव: दिल्ली हाई कोर्ट

Leave a Reply