गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा बोले- ओलंपिक में हमारी मेहनत रंग लायी, पीएम का फोन करना बड़ी बात थी

गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा बोले- ओलंपिक में हमारी मेहनत रंग लायी, पीएम का फोन करना बड़ी बात थी

प्रेषित समय :11:44:43 AM / Tue, Aug 10th, 2021

नई दिल्‍ली. नीरज चोपड़ा ने टोक्‍यो ओलंपिक में गोल्‍ड जीतकर इतिहास रच दिया. उन्‍होंने भारत को एथलेटिक्‍स में पहला ओलंपिक मेडल दिलाया है. नीरज ने जेवलिन थ्रो के फाइनल में दूसरी कोशिश में 87.58 मीटर तक भाला फेंका. जिसने उन्‍हें गोल्‍ड मेडल दिलाया. हालांकि इसके बाद बाकी के थ्रो उनके खराब हो गए थे. इस बारे में नीरज ने कहा कि दूसरे थ्रो के बाद और ज्‍यादा कोशिश करने की कोशिश में उनके बाकी के थ्रो खराब हो गए. इसके पीछे कहीं न कहीं तकनीक बड़ी वजह रही.

टोक्‍यो ओलंपिक से लौटने के बाद प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में नीरज ने कहा कि मैंने दूसरा थ्रो 87.58 का किया. इसके बाद अगले थ्रो में मैं और अधिक अच्‍छा करने की कोशिश कर रहा था. मुझे लग रहा था कि 90 मीटर पार सकता हूं और इसके कारण बाकी के सारे थ्रो खराब हो गए. नीरज के आखिरी थ्रो से पहले ही उनका गोल्‍ड पक्‍का हो गया था. जिसके बारे में नीरज ने कहा कि वो उस थ्रो के समय बिल्‍कुल खाली हो गए थे. उन्‍होंने बस रन लिया और थ्रो कर दिया. जबकि उनका आखिरी का थ्रो पिछले थ्रो से काफी ठीक रहा था.

नीरज ने कहा कि मैंने जब गोल्ड जीता, तब यह सपने जैसा था. यकीन नहीं होता था, लेकिन अब गोल्ड देखता तो लगता कि यह तो मेरा ही है. जब देश में आया और सम्मान और लोगों का उत्साह देखकर लगा कि वाकई मे मैंने कुछ किया है. गोल्ड से ऊपर कुछ नहीं है.

नीरज चोपड़ा के पास एशियन गेम्‍स और कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के बाद अब ओलंपिक का भी खिताब आ गया है. आगे के लक्ष्‍य के बारे में उन्‍होंने बताया कि वर्ल्‍ड चैम्पियनशिप का खिताब अभी बाकी है और वो काफी बड़ी बात है. उन्‍होंने कहा कि वो आगे वाले कॉमनवेल्‍थ और एशियन गेम्‍स ने अपने पिछले प्रदर्शन को दोहराना चाहते हैं और इतने से ही संतुष्‍ट नहीं होना चाहिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

शायद स्वर्ग से मुझे देख रहे होंगे, नीरज चोपड़ा ने मिल्खा सिंह को समर्पित किया गोल्ड

नीरज चोपड़ा ने जीता गोल्ड, जेवलिन थ्रो के ओलंपिक चैंपियन बने

इस खिलाड़ी ने लगाई मेडल की झड़ी, 7 गोल्ड जीतकर ओलंपिक्स में रचा इतिहास

टोक्यो ओलंपिक का रंगारंग कार्यक्रम के साथ हुआ समापन, अब 2024 में पेरिस में होगा खेलों का महाकुंभ

टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले प्रवीण के परिवार को मिल रही धमकी, पिता बोले- गांव छोड़ने पर मजबूर

भारतीय ओलंपिक विजेताओं को सम्मानित करेगी बीसीसीआई, मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को मिलेंगे इतने रुपये

Leave a Reply