डब्ल्यूसीआरईयू-जीएम बैठक में निर्णय: 21 दिन का हुआ इंजीनियरिंग विभाग के ट्रेकमशीन कर्मचारियों का रोस्टर

डब्ल्यूसीआरईयू-जीएम बैठक में निर्णय: 21 दिन का हुआ इंजीनियरिंग विभाग के ट्रेकमशीन कर्मचारियों का रोस्टर

प्रेषित समय :20:10:42 PM / Thu, Aug 12th, 2021

कोटा. वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन की द्वितीय मुख्यालय स्थाई वार्ता तंत्र की बैठक 12 अगस्त को जबलपुर में महाप्रबंधक पश्चिम मध्य रेलवे शैलेंद्र सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई जिसमें रेल कर्मचारी व उनके परिवारजनों के हित में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये.

यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव ने बताया कि मुख्यालय स्थाई वार्ता तंत्र की बैठक में महाप्रबंधक का ध्यान आकर्षित करवाते हुये तीनों मंडलों के इंजीनियरिंग विभाग के ट्रेक मशीनों का रोस्टर प्रायोगिक तौर पर 21 दिनों का होना चाहिये. जिससे ट्रेकमशीन पर कार्यरत कर्मचारियों को छुट्टी, रेस्ट की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े. महाप्रबंधक ने यूनियन की मांग को जायज मानते हुये पश्चिम मध्य रेलवे के तीनों मंडलों कोटा, जबलपुर व भोपाल पर प्रायोगिक तौर पर 1-1 ट्रेकमशीन पर 21 दिनों का रोस्टर लागू किया गया है.

इसी प्रकार यूनियन के जोनल कोषाध्यक्ष कॉमरेड इरशाद खान ने बताया कि महाप्रबंधक का ध्यान कोटा मण्डल के ऑन ड्यूटी ग्रुप डी स्टाफ कोटा मुख्यालय पर आता है. ऐसे स्टाफ की कोटा मुख्यालय पर विश्राम की कोई व्यवस्था नहीं है, जिसके कारण ऑन ड्यूटी कर्मचारी को विश्राम के लिए इधर उधर भटकना पड़ता है.

इस पर यूनियन की मांग थी कि कोटा मण्डल से कोटा मुख्यालय पर आने वाले ग्रुप डी स्टाफ को प्लेटफार्म नंबर-1 के रेस्ट हाउस में रुकने के लिए रेस्ट हाउस को खोला जाये. जिससे ऑन ड्यूटी कर्मचारी को विश्राम के लिए इधर-उधर भटकना ना पड़ें. महाप्रबंधक ने इस मुद्दे पर स्वीकृति देते हुये अब कोटा मुख्यालय पर आने वाले ग्रुप डी स्टाफ को प्लेटफार्म नंबर 1 के रेस्ट हाउस में रुकने के लिए रेस्ट हाउस को खोलने की स्वीकृति प्रदान कर दी गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोटा पहुंचे पमरे के एजीएम, डबलूसीआरईयू ने किया सम्मान, गिनाई कर्मचारियों की समस्याएं, हल करने की रखी मांग

कोटा रेल मंडल को मिलेगी बड़ी सौगात, जल्द शुरू होगा सोगरिया सेटेलाइट स्टेशन

कोटा रेल मंडल को मिलेगी बड़ी सौगात, जल्द शुरू होगा सोगरिया सेटेलाइट स्टेशन

डबलूसीआरईयू का आव्हान: टीकाकरण केम्प में आएं टीका लगाएं, कोटा में प्रथम व द्वितीय डोज का वैक्सीनेशन 29 जुलाई को

राजस्थान: दूसरे विभागों में काम कराने पर बिफरी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, कोटा कलेक्ट्रेट का बरसते पानी में किया घेराव

राजस्थान में अगले 3 दिन होगी भारी बारिश, उदयपुर, कोटा और झालावाड़ समेत 10 जिलों के लिए चेतावनी

Leave a Reply