जो रूट ने इंग्लैंड की पारी को संभाला, 3 विकेट लेकर टीम इंडिया मजबूत

जो रूट ने इंग्लैंड की पारी को संभाला, 3 विकेट लेकर टीम इंडिया मजबूत

प्रेषित समय :08:33:59 AM / Sat, Aug 14th, 2021

लॉर्ड्स. कप्तान जो रूट ने दूसरे टेस्ट में इंग्लिश टीम को सधी शुरुआत दिलाई है. इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर 3 विकेट पर 119 रन बना लिए हैं. रूट 48 रन बनाकर खेल रहे हैं. इससे पहले केएल राहुल के शतक के बाद भी टीम इंडिया 364 रन बनाकर आउट हुई. केएल राहुल ने सबसे अधिक 129 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने सबसे अधिक 5 विकेट लिए. इंग्लैंड की टीम पहली पारी के आधार पर अभी भी 245 रन से पीछे है.

इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में सधी शुरुआत की. रॉरी बर्न्स (49) और डाॅम सिब्ली (11) ने पहले 14 ओवर में टीम को झटका नहीं लगने दिया. 15वें ओवर में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने लगातार दो गेंद पर सिब्ली और हसीब हमीद (0) को आउट किया. 23 रन दो विकेट गिरने के बाद बर्न्स और जो रूट ने टीम को संभाला. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 85 रन जोड़े. बर्न्स अर्धशतक से चूक गए और उन्हें शमी ने आउट किया. रूट के साथ जॉनी बेयरस्टो 6 रन बनाकर खेल रहे हैं. रूट सीरीज की लगातार तीसरी पारी में 50 रन के नजदीक हैं. पहले टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने अर्धशतक जबकि दूसरी पारी में शतक लगाया था.

भारत ने दूसरे दिन शुक्रवार को 3 विकेट पर 276 रन से आगे खेलना शुरू किया. टीम ने पहले सेशन में 70 रन जोड़े और चार विकेट गंवाए. भारत की दिन की शुरुआत निराशाजनक रही और उसने पहली सात गेंदों पर कल के दोनों अविजित बल्लेबाज गंवा दिए. इसके बाद जडेजा और पंत (58 गेंदों पर 57) ने छठे विकेट के लिए 49 रन जोड़े. केएल राहुल (250 गेंदों पर 129) अपने कल के स्कोर में दो रन जोड़कर ओली रॉबिनसन की दिन की दूसरी गेंद पर कवर पर आसान कैच दे बैठे जबकि जेम्स एंडरसन ने अगले ओवर में पहली गेंद पर अजिंक्य रहाणे (1) को स्लिप में कैच कराया.

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने 5 विकेट लिए. रवींद्र जडेजा 40 रन बनाकर अंतिम विकेट के रूप में आउट हुए. उन्हें मार्क वुड ने आउट किया. वुड और ओली राॅबिनसन को 2-2 विकेट मिले. मोहम्मद सिराज शून्य पर नाबाद रहे. जडेजा ने पहले टेस्ट की पारी में भी अर्धशतक लगाकर टीम इंडिया का स्कोर 250 रन के पार पहुंचाया था. हालांकि अंतिम दिन बारिश के कारण मैच ड्रॉ हो गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

IND vs ENG 2nd Test: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया

भारत-इंग्लैंड पहला टेस्ट मैच भारी बारिश के चलते हुए ड्रा

भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच फाइनल डे: नॉटिंघम में हो रही है झमाझम बारिश, देर से शुरू होगा खेल

Leave a Reply