भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच फाइनल डे: नॉटिंघम में हो रही है झमाझम बारिश, देर से शुरू होगा खेल

भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच फाइनल डे: नॉटिंघम में हो रही है झमाझम बारिश, देर से शुरू होगा खेल

प्रेषित समय :16:38:32 PM / Sun, Aug 8th, 2021

नॉटिंघम. भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम में खेले जा रहे पहले टेस्ट के आखिरी दिन का खेल बारिश के कारण समय पर नहीं शुरू हो सका है. भारतीय टीम आज के दिन की शुरुआत 52/1 से करेगी. रोहित शर्मा 12 और चेतेश्वर पुजारा 12 रन बनाकर नाबाद हैं. यहां से अब भारत को इस मैच को जीतने के लिए 157 रन की दरकार है, जबकि उसके हाथ में अभी नौ विकेट शेष हैं.
बारिश के कारण बाधित रहा खेल

बारिश के कारण मैच के दो दिन बाधित रहे. दूसरे दिन का आधा खेल बारिश से धुल गया. वहीं तीसरे दिन भी बीच बीच में बारिश हुई. इस वजह से तीसरे दिन भी मैच को जल्दी रोक दिया गया.

बारिश बिगाड़ सकता है पांचवें दिन का खेल

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, नॉटिंघम में रविवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे. बारिश की भी संभावना है.

दूसरी पारी में इंग्लैंड 303 रन पर ऑलआउट

बता दें कि जसप्रीत बुमराह (5 विकेट) के दम पर भारत ने दूसरी पारी में इंग्लैंड को 303 रन पर ऑलआउट कर दिया था. वहीं इंग्लैंड की तरफ से कप्तान जो रूट ने सबसे ज्यादा 109 रन बनाए. भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने 64 रन देकर 5 विकेट लिए. मोहम्मद सिराज और शार्दूल ठाकुर ने 2-2 और मोहम्मद शमी ने 1 विकेट लिया. इससे पहले इंग्लैंड की पहली पारी मजह 183 रन पर सिमट गई थी. जवाब में भारत ने अपनी पहली में 278 रन बनाए. पहली पारी के आधार पर भारत को 95 रन की बढ़त मिली थी.  

भारत ने इस मैदान पर पहली बार टेस्ट मैच 1959 में खेला था, जिसमें उसे पारी और 59 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. टीम इंडिया इस मैदान पर अभी तक सात टेस्ट मैच खेल चुकी है, जिनमें से दो मैच भारत ने और दो मैच इंग्लैंड ने जीते है. साल 1996, 2002 में खेले गए टेस्ट मैच ड्रॉ समाप्त हुए. जुलाई 2007 में एक बार फिर दोनों टीमें इस मैदान पर आमने-सामने हुईं. इस टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को सात विकेट से रौंदा, लेकिन अगस्त 2011 में खेले गए मुकाबले में इंग्लैंड ने पलटवार करते हुए भारत को 319 रनों के विशाल अंतर से हराया. वहीं, जुलाई 2014 में दोनों देशों के बीच खेला गया टेस्ट मैच ड्रॉ रहा. जबकि अगस्त 2018 में भारत ने 2011 की हार का बदला चुकाते हुए इंग्लैंड को 203 रनों के अंतर से शिकस्त दी. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जेम्स एंडरसन ने कुंबले को छोड़ा पीछे, बने सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज

भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच: टीम इंडिया पहली पारी 278 रन पर सिमटी, पहली पारी में 95 रन की बढ़त, भारतकी मजबूत पकड़

कोरोना वैक्सीनेशन और टेस्टिंग सेंटर की जानकारी देगा Amazon Alexa

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज: दूसरे दिन का खेल हुआ शुरू, रोहित और राहुल क्रीज पर

पहला टेस्ट मैच: इंग्लैंड 183 रन पर आल आउट, जसप्रीत बुमराह 4 और मोहम्मद शमी ने लिए 3 विकेट

पहले टेस्ट मैच: इंग्लैंड 9 विकेट पर 183 रन पर आउट, जसप्रीत बुमराह 4 और मोहम्मद शमी ने लिए 3 विकेट

Leave a Reply