स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान में आज लखनऊ में तिरंगा यात्रा निकालेगी AAP

स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान में आज लखनऊ में तिरंगा यात्रा निकालेगी AAP

प्रेषित समय :08:42:05 AM / Sat, Aug 14th, 2021

लखनऊ.  स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले शनिवार को आम आदमी पार्टी (AAP), स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि देने के लिए उत्तर प्रदेश के लखनऊ में तिरंगा यात्रा आयोजित करेंगे. पार्टी अधिकारियों के अनुसार तिरंगा यात्रा का नेतृत्व आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी और राज्यसभा सांसद संजय सिंह करेंगे.

पार्टी अधिकारियों ने जानकारी दी है कि AAP की तिरंगा यात्रा शनिवार यानी आज दोपहर 3 बजे शुरू होगी. स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान में शाम को होने वाली तिरंगा यात्रा में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह समेत आप कार्यकर्ताओं और नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मुरादाबाद में पार्टी के जिला कार्यलय में शुक्रवार को AAP कार्यकर्ताओं की बैठक हुई थी. यहां ये फैसला लिया गया कि जिले से सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ता मार्च में भाग लेने लखनऊ जाएंगे.

पार्टी के प्रवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह के मुताबिक तिरंगा यात्रा लखनऊ के गांधी भवन के पास शहीद स्मारक से शुरू होकर हजरगंज के जीपीओ पर खत्म होगी. इससे पहले तिरंगा यात्रा पर बात करते हुए उन्होंने कहा था कि स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान में ये मार्च आयोजित किया जा रहा है, जिन्होंने देश को अंग्रेजों से मुक्त कराने में बलिदान दिया है.

बीजेपी की दिल्ली इकाई ने शुक्रवार को राजधानी में पार्टी कार्यलय में इसी तरह की तिरंगा यात्रा निकाली थी. ये मार्च राज्य महिला मोर्चा इकाई द्वारा आयोजित की गई थी. यात्रो का पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत जय पांडा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना. उन्होंने कहा कि ये यात्रा उन लोगों को करारा जवाब है, जिनके लिए देशभक्ति मजाक बन गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी: चुनाव आयोग की वेबसाइट हैक कर 10 हजार फर्जी वोटर आईडी कार्ड बना डाले, गिरफ्तार

यूपी में 5 पांच साल में मिल जाएगी 5 लाख नौजवानों को सरकारी नौकरी: सीएम योगी

यूपी में अब सिर्फ रविवार को ही लॉकडाउन, सोमवार से शनिवार तक सुबह 8 से रात 10 बजे तक सारी पाबंदियां समाप्त

यूपी में बड़ा फेरबदल नौ जिलों के एसपी समेत 14 आईपीएस बदले गए

छत्तीसगढ़ से यूपी के मऊ जा रहा परिवार हादसे का शिकार, कार खाई में गिरी, 5 की मौत, मृतकों में 4 बच्चे शामिल

Leave a Reply