बिहार: रेल पुल पर चढ़ा गंगा का पानी, जमालपुर-भागलपुर के बीच रेल संचालन रुका

बिहार: रेल पुल पर चढ़ा गंगा का पानी, जमालपुर-भागलपुर के बीच रेल संचालन रुका

प्रेषित समय :15:54:15 PM / Sun, Aug 15th, 2021

भागलपुर.  गंगा-कोसी व अन्य सहायक नदियों में उफान के कारण स्थिति बिगड़ती जा रही है. रतनपुर-बरियारपुर और कल्याणपुर रेलवे स्टेशनों के बीच रेलवे लाइन के पास बाढ़ का पानी पहुंच गया है. इसके कारण शनिवार की दोपहर के बाद ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया है. कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है.

गंगा-कोसी व अन्य सहायक नदियों में उफान के कारण स्थिति बिगड़ती जा रही है. पूर्व रेलवे के मालदा रेलमंडल के जमालपुर-भागलपुर रेल खंड स्थित रतनपुर-बरियारपुर और कल्याणपुर रेलवे स्टेशनों के बीच रेलवे लाइन के पास बाढ़ का पानी पहुंच गया है. इसके कारण शनिवार की दोपहर के बाद ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया है. कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है और कुछ के रूट में बदलाव किये गये हैं.

लखीसराय, मुंगेर व भागलपुर में स्थित एनएच पर नाव का परिचालन हो रहा है. लोगों की जिंदगी मचान के सहारे कट रही है. शनिवार को भी कटिहार-पूर्णिया सहित पूर्व बिहार के जिलों में कई गांव बाढ़ की चपेट में आ गये. सड़कें बाढ़ के पानी के दबाव के कारण कट रही हैं. छोटे पुल पर संकट है. कुरसेला (कटिहार) में गंगा-कोसी नदियों के बढ़ते उफान से बाढ़ की स्थिति गंभीर होती जा रही है. शेरमारी, चांयटोला में सड़क के कटने से एक दूसरे गांव से सड़क संपर्क भंग हो गया है.

प्रखंड क्षेत्र के शेरमारी, चांयटोला, पत्थलटोला, खेरिया, बालूटोला, तीनघरिया, बसुहार मजदिया, कमलाकन्ही, देवीपुर, मधेली, गुमटी टोला, रामपुर गवालटोली, बाघमारा, पंचखुंटी, मेहरटोला, कुरसेला आदि गांवों के ग्रामीण बाढ़ से प्रभावित हैं. कोसी नदी कुरसेला रेल ब्रिज के नीचे 31.84 के जलस्तर निशान पर प्रवाहित हो रही है. नदी के जलस्तर में बीते बारह घंटा के बीच 09 सेमी की वृद्धि दर्ज की गयी है.

काढग़ोला में गंगा नदी 31.25 के निशान पर प्रवाहित हो रही है. गंगा के जलस्तर में बीते बारह घंटा में 05 सेमी की वृद्धि हुई है. मनसाही प्रखंड क्षेत्र में कारी कोसी से आयी बाढ़ से चित्तौडिय़ा के सुगली टोला, मुसहरी टोला, साहेबनगर, बैसाघाट, मोहनपुर, चिकनी टोला, भेड़मारा, दखनाबासा टोला जैसे कई गांव मोहल्ले में बाढ़ की विभीषिका झेल रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार के 15 जिलों में बाढ़ का कहर, दानापुर की 6 पंचायतों का टूटा संपर्क

बिहार में बाढ़ से हाहाकार, बक्सर से कहलगांव तक गंगा का विकराल रूप; हाईवे पर भी चढ़ा पानी

बिहार: जनता दरबार में युवक ने कहा- नीतीश जी, आपकी वजह से नौकरी नहीं लगी, सीएम रह गए भौंचक

बिहार के बेतिया में टला बड़ा रेल हादसा, स्टेशन छोड़ते ही बेपटरी हुई पैसेंजर ट्रेन

बिहार के अररिया में दर्दनाक सड़क हादसा, ट्रक-ऑटो की टक्कर में 5 की मौत, 6 घायल

बिहार-झारखंड के युवाओं के पास सरकारी नोकरी पाने का मौका, मिलेगी 67700 रुपए प्रति महीने सैलरी

Leave a Reply