मुंबई लोकल ट्रेन आम नागरिकों के लिए फिर से हुई शुरू, पूर्ण टीकाकरण कराने वाले यात्री ही करेंगे सफर

मुंबई लोकल ट्रेन आम नागरिकों के लिए फिर से हुई शुरू, पूर्ण टीकाकरण कराने वाले यात्री ही करेंगे सफर

प्रेषित समय :12:58:24 PM / Sun, Aug 15th, 2021

मुंबई. मुंबई की जान मानी जाने वाली मुंबई लोकल ट्रेन की शुरुआत आज आजादी के 75वें वर्षगांठ के शुभ अवसर पर दोबारा से हो गई. 8 अगस्त को सीएम उद्धव ठाकरे के घोषणा के अनुसार इसकी शुरुआत हुई है. मुख्यमंत्री ने अपनी घोषणा में पहले ही बताया था कि लोकल ट्रेनों में पहले पूर्ण कोरोना टीकाकरण कराने वाले यात्रियों को ही यात्रा करने की इजाजत दी जाएगी.

मुख्यमंत्री के आदेशानुसार ही आज पूर्ण टीकाकरण कराने वाले यात्रियों ने मुंबई लोकल में सफर करना शुरू कर दिया है. सरकार ने फिलहाल लोकल ट्रेन में यात्रा करने वालो के लिए एक पास का सिस्टम बनाया है जिसे ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से हासिल किया जा सकता है.

मुंबई में लोकल ट्रेन की शुरुआत करने के पहले राज्य सरकार ने गुरुवार को एक ऑनलाइन फैसिलिटी लांच की इसके जरिए जो लोग कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हैं और 14 दिन की मियाद पूरी कर स्टेशन पंजीकरण करा चुके हैं उन्हे मासिक सीजन टिकट पर यात्रा करने की इजाजत दी जा रही है.

बीएमसी ने एक बयान देते हुए बताया कि हमने एक यूनिवर्सल ट्रैवल पास प्रणाली सिस्टम विकसित की है ताकि नागरिकों को आसानी से ट्रैवल करने के लिए  ई-पास मिल सके. वह व्यक्ति जो कोविड वैक्सीन की दोनों डोज ले चुका है वह मुंबई लोकल ट्रेन में यात्रा करने के लिए राज्य सरकार द्वारा विकसित http://epassmsdma.mahait.org पर जाकर यात्रा करने के लिए पास प्राप्त कर सकता है.

इसके अलावा BMC द्वारा बुधवार से ही ऑफलाइन कोविड-19 वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट प्रोसेस की शुरूआत कर दी थी जिससे पूरी तरह से टीकाकरण कराने वाले यात्री को लोकल ट्रेन में यात्रा करने में कोई परेशानी न हो सके और वह आसानी से ऑफलाइन माध्यम से भी ट्रैवल पास ले सकें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजीव गांधी के नाम पर अब IT अवार्ड देगी महाराष्ट्र सरकार

अभिमनोजः क्या महाराष्ट्र में नया सियासी समीकरण बनेगा?

मनी लॉन्ड्रिंग केस में फंसे महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के तीन ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

Leave a Reply