न्यूजीलैंड में कोविड का एक नया केस सामने आते ही लगाया गया पूरे देश में लॉकडाउन

न्यूजीलैंड में कोविड का एक नया केस सामने आते ही लगाया गया पूरे देश में लॉकडाउन

प्रेषित समय :17:31:23 PM / Tue, Aug 17th, 2021

वेलिंगटन. न्यूजीलैंड में 6 महीने बाद एक बार फिर से कोरोना वायरस ने दस्तक दी है.  प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने कोविड -19 का एक नए मामला मिलने पर देशव्यापी तालाबंदी की घोषणा कर दी है.  बता दें कि मंगलवार को देश के सबसे बड़े शहर ऑकलैंड में ष्टह्रङ्कढ्ढष्ठ-19 का एक नए मामला सामने आया.  जिसके तुरंत बाद अर्डर्न ने देश में तीन दिवसीय लॉकडाउन का आदेश दिया.  ?

अर्डर्न ने एक टेलीविजन राष्ट्रीय संबोधन में कहा कि, अधिकारी मान रहे थे कि नया मामला डेल्टा संस्करण का है, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है.  उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड में छह महीने तक समुदाय में कोई संक्रमण दर्ज नहीं किया था, लेकिन हम गेम चेंजर डेल्टा तनाव के साथ कोई मौका नहीं ले सकते.  अर्डर्न ने कहा कि ऑकलैंड, जहां संक्रमित व्यक्ति रहता है, और कोरोमंडल, जहां वह गया था, वहां पर सात दिनों के लिए और देश के बाकी हिस्सों में तीन दिनों के लिए पूर्ण तालाबंदी रहेगी. 

न्यूज़ीलैंड में 6 महीने बाद पहला कोविड -19 का मामला देखा गया है.  इससे पहले देश में आखरी बार कोरोना वायरस का संक्रमण फरवरी में सामने आया था.  बता दें कि ऑकलैंड के 58 वर्षीय व्यक्ति में कोविड-19 का संक्रमण पाया गया है.  देश के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा अभी यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि, यह व्यक्ति कैसे संक्रमित हुआ है.  फिलहाल इसकी जांच जारी है. 

ऑकलैंड की स्थानीय पब्लिक हेल्थ यूनिट संक्रमित व्यक्ति से पूछताछ कर रही है, जिससे यह पता लगाया जा सके कि वह व्यक्ति बीते दिनों में किन-किन लोगों के संपर्क में आया था, ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके.  
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

विनेश फोगाट ने WFI से मांगी माफी, विश्व चैम्पियनशिप के लिए इजाजत मिलना मुश्किल

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के जर्नलिज्म ऐंड मास कम्युनिकेशन के पूर्व छात्रों की रीयूनियन

खराब अर्थव्यवस्था के लिए पूर्व प्रधानमंत्री नेहरू का भाषण जिम्मेदार, एमपी के मंत्री विश्वास सारंग ने दिया अजीब बयान

Leave a Reply