खराब अर्थव्यवस्था के लिए पूर्व प्रधानमंत्री नेहरू का भाषण जिम्मेदार, एमपी के मंत्री विश्वास सारंग ने दिया अजीब बयान

खराब अर्थव्यवस्था के लिए पूर्व प्रधानमंत्री नेहरू का भाषण जिम्मेदार, एमपी के मंत्री विश्वास सारंग ने दिया अजीब बयान

प्रेषित समय :20:57:10 PM / Sat, Jul 31st, 2021

भोपाल. महंगाई पर मध्य प्रदेश के चिकित्सा मंत्री विश्वास सारंग ने बेतुका बयान दिया है. विश्वास सारंग ने कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के भाषण के कारण देश की अर्थव्यवस्था बिगड़ी. उन्होंने कहा कि 15 अगस्त 1947 को लाल किले की प्राचीर से पूर्व पीएम नेहरू ने जो भाषण दिया था उसी की वजह से देश की अर्थव्यवस्था बिगड़ी है.

महंगाई के खिलाफ 10 जनपथ पर कांग्रेस करे प्रदर्शन- सारंग

मध्य प्रदेश के मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि आजादी के बाद देश की अर्थव्यवस्था को बिगाड़े और महंगाई को बढ़ाने के लिए कोई जिम्मेदार है तो वो नेहरू परिवार है. उन्होंने ये भी कहा कि बढ़ती महंगाई के लिए कांग्रेस को दिल्ली में 10 जनपथ के बाहर प्रदर्शन करना चाहिए.

महंगाई बढ़ाने के लिए नेहरू परिवार जिम्मेदार

विश्वास सांरग ने कहा, मुझे आश्चर्य होता है कि सही मायने में कांग्रेस यदि महंगाई और इस देश की अर्थव्यवस्था को लेकर विरोध प्रदर्शन करना ही चाहती है तो उसे 10 जनपथ के बाहर करना चाहिए. क्योंकि इस देश की आजादी के बाद अर्थव्यवस्था पर कुठाराघात करके महंगाई बढ़ाने का श्रेय किसी को जाता है तो वह नेहरू परिवार को जाता है.

महंगाई एक दो दिन में नहीं बढ़ती- सारंग

इसके साथ ही उन्होंने कहा, महंगाई एक दो दिन में नहीं बढ़ती है. अर्थव्यवस्था की नींव एक-दो दिन में नहीं रखी जाती है. 15 अगस्त 1947 को लाल किले की प्राचीर से जवाहर लाल नेहरू जी ने जो भाषण दिया था उसी भाषण की गलती के कारण इस देश की अर्थव्यवस्था बिगड़ी है. हमारी मोदी सरकार ने तो पिछले छह-सात सालों में इस देश की अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ किया है. इस देश की अर्थव्यवस्था में जन-धन योजना के माध्यम से गरीब जनता का समावेश किया है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्य प्रदेश में 7 अगस्त से गरीबों को मिलेगा 10-10 किलो राशन, पीएम करेंगे अन्न उत्सव की शुरुआत

मध्य प्रदेश की युवती का रांची में फर्जीवाड़ा, किराये पर घर-गाड़ी और बॉडीगार्ड, गेट पर आईएएस का बोर्ड, ऐसे सामने आया मामला

मध्य प्रदेश में शुरू हुई झमाझम बारिश, बुरहानपुर में ताप्ती खतरे के निशान के करीब

मौसम विभाग का एलर्ट: मध्य प्रदेश के इन 8 जिलों में भारी, 15 जिलों में सामान्य वर्षा होगी

निजी हाथों में जाएगी मध्य प्रदेश की सबसे बड़ी बीना रिफाइनरी

एमएलए रमेश मेंदोला मध्य प्रदेश ओलिंपिक संघ के अध्यक्ष और जबलपुर के दिग्विजय सिंह सचिव बने

Leave a Reply