काबुल एयरपोर्ट से 150 भारतीयों का किडनैप, तालिबानी प्रवक्ता वासिक ने किया इनकार

काबुल एयरपोर्ट से 150 भारतीयों का किडनैप, तालिबानी प्रवक्ता वासिक ने किया इनकार

प्रेषित समय :13:22:53 PM / Sat, Aug 21st, 2021

काबुल. काबुल एयरपोर्ट से तालिबानियों ने 150 भारतीय नागरिकों को अपने साथ लेकर चला गया है. इस बात की जानकारी सूत्रों ने दी है. हालांकि अभी तक इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है. वहीं तालिबानियों ने दावा किया है कि सभी 150 भारतीयों को सुरक्षित जगह पर ले जाया गया है. तालिबानियों ने बताया कि इन भारतीयों को अगवा नहीं किया गया है.

भारतीयों को लेकर तालिबानियों ने दावा किया है कि सभी लोगों को एयरपोर्ट के अंदर ले जाया गया है. तालिबानियों ने कहा है कि सभी भारतीय को दूसरे गेट से एयरपोर्ट के अंदर ले जाया गया है. सभी सुरक्षित हैं.

सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि जिन लोगों को तालिबानियों ने अपने कब्जे में लिया है उन्हें लेकर कहां गए हैं इसे लेकर चीजें अभी तक साफ नहीं हो पाई है. हालांकि तालिबानियों ने इससे इंकार किया है. तालिबान के प्रवक्ता अहमदुल्ला वासिक ने 150 से अधिक लोगों के अपहरण की बातों से इनकार कर दिया है.

बता दें कि अफगानिस्तान पर तालिबानियों के कब्जे के बाद वहां के हालात को देखकर भारत सरकार अपने नागरिकों को निकालने में जुटी हुई है. हालांकि अभी भी अफगानिस्तान में कई भारतीय फंसे हुए हैं. फंसे हुए लोगों को निकालने के लिए सरकार पुरी कोशिश में जुटी हुई है.

हालांकि तालिबान की ओर से कहा गया है कि यह खबर पूरी तरह से बेबुनियाद और निराधार है. तालिबान के प्रवक्ता अहमदुल्ला वासिक  ने बताया कि तालिबान ऐसी हरकतें नहीं करता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बंगाल के बीरभूम में द्वितीय विश्व युद्ध के समय का बम बरामद, सेना कर रही जांच

विनेश फोगाट ने WFI से मांगी माफी, विश्व चैम्पियनशिप के लिए इजाजत मिलना मुश्किल

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के जर्नलिज्म ऐंड मास कम्युनिकेशन के पूर्व छात्रों की रीयूनियन

Leave a Reply