उत्तरी भारत में झमाझम बारिश: दिल्ली में कई रास्तों पर लगा जाम

उत्तरी भारत में झमाझम बारिश: दिल्ली में कई रास्तों पर लगा जाम

प्रेषित समय :10:53:28 AM / Sat, Aug 21st, 2021

नई दिल्ली. दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर से झमाझम बारिश का दौर शुरू हो चुका है. शुक्रवार रात से ही राजधानी में बिजली कड़कने के साथ ही झमाझम बारिश हो रही है. मानसून के दोबारा से सक्रिय होने से दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत मिली है, लेकिन सड़कों पर पानी भरने से परेशानी भी हो रही है.

मौसम विभाग ने दिल्ली में फिलहाल अगले 24 घंटो के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया गया है. फिलहाल कई इलाकों में बारिश रुक गई है, लेकिन बारिश का यह दौर अगले तीन दिनों तक जारी रहेगा. वहीं यूपी, हरियाणा सहित देश के कई राज्यों में भी लगातार बारिश हो रही है.

भारी बारिश के चलते दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव की समस्या पैदा हो गई है. जगह-जगह पानी भर गया है, जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं यूपी, हरियाणा, पंजाब सहित देश के कई राज्यों के लिए मौसम विभाग की तरफ से अलर्ट जारी किया गया है. इन राज्यों में भी लगातार बारिश हो रही है.

रात से दिल्ली-एनसीआर में हो रही भारी बारिश के चलते प्रगति मैदान, जंगपुरा और लाजपत नगर सहित कई इलाकों में जलभराव हो गया है. इतना ही नहीं कई अंडरपास पूरी तरह से डूब गए हैं. भारी बारिश के चलते मूलचंद अंडरपास के पास भी पानी भर गया है. वहीं मिंटो ब्रिज पर पानी भरन के चलते बंद कर दिया गया है.

वहीं पहाड़ी इलाकों के लिए भी मौसम विभाग की तरफ से बारिश का अलर्ट जारी किया है. यहां पर स्थित कई इलाकों में बीते दिन से बारिश हो रही है. ताजा रिपोर्ट के मुताबिक कुमाऊं में आज भी बारिश जारी रहेगी. शनिवार को भी कुमाऊं के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना बनी हुई. कहीं-कहीं पर आकाशीय बिजली चमकने के साथ भारी बारिश हो सकती है.  

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली के डिप्टी सीएम ने कहा- केंद्र चाहता है राज्य कहे कि ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं हुई

दिल्ली-चंडीगढ़ बना देश का पहला ई-व्हीकल फ्रेंडली हाईवे, हर तरह की गाड़ियां होंगी चार्ज

जबलपुर से इंडिगो की दिल्ली, मुम्बई उड़ान 20 अगस्त से..!

Leave a Reply