छत्तीसगढ़ में निकली हैं 10वीं पास के लिए बंपर सरकारी नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

छत्तीसगढ़ में निकली हैं 10वीं पास के लिए बंपर सरकारी नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

प्रेषित समय :08:49:46 AM / Sat, Aug 21st, 2021

छत्तीसगढ़ स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड ने अटेंडेंट (लाइन) के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुक्रवार, 21 अगस्त से शुरू होगी. आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 सितंबर है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार सीएसपीएचसीएल की आधिकारिक वेबसाइट https://cspc.co.in/cspc/csphcl/index.htm पर अधिसूचना देख सकते हैं और ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

CSPHCL के 1500 पदों को भरने के लिए यह भर्ती आयोजित की जा रही है. जिनमें से 1200 रिक्तियां, रायपुर, बिलासपुर-रायगढ़, दुर्ग-राजनांदगांव क्षेत्र के लिए, 162 रिक्तियां अंबिकापुर और 138 रिक्तियां जगदलपुर क्षेत्र के लिए है. उपर्युक्त पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी, 2021 को 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. पदों पर आवेदन करने के लिए अनारक्षित और ओबीसी उम्मीदवारों को 300 रूपए आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹200 है.

उम्मीदवार को छत्तीसगढ़ राज्य के किसी मान्यता प्राप्त शैक्षिक बोर्ड से 10 वीं या 12 वीं में उत्तीर्ण होना चाहिए. साथ ही उम्मीदवार को छत्तीसगढ़ राज्य का रहवासी होना चाहिए. पदों पर 10वीं परीक्षा के अंकों के आधार पर चयन किया जाएगा.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर मेडिकल यूनिवर्सिटी के कुलपति टीएन दुबे ने दिया इस्तीफा, चिकित्सा शिक्षा आयुक्त ने लगाई थी फटकार, देखें वीडियो

शिक्षा नीति में मनोविज्ञान के शिक्षकों की प्रभावी भूमिका-प्रो. मिश्र

नई शिक्षा नीति के जरिए नए भविष्य का होगा निर्माण, कोरोना काल में हुआ काफी काम: पीएम मोदी

Leave a Reply