जबलपुर मेडिकल यूनिवर्सिटी के कुलपति टीएन दुबे ने दिया इस्तीफा, चिकित्सा शिक्षा आयुक्त ने लगाई थी फटकार, देखें वीडियो

जबलपुर मेडिकल यूनिवर्सिटी के कुलपति टीएन दुबे ने दिया इस्तीफा, चिकित्सा शिक्षा आयुक्त ने लगाई थी फटकार, देखें वीडियो

प्रेषित समय :18:03:55 PM / Sat, Aug 14th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में मेडिकल यूनिवर्सिटी कभी अधिकारियों के पद लोलुप्ता के कारण चर्चाओं में बनी रहती है तो कभी परीक्षाओं को लेकर और अब कुलपति टीएन गुप्ता द्वारा अचानक इस्तीफा दिया जाना चर्चा का विषय बन गया है, आज श्री गुप्ता ने इस्तीफा देकर हड़कम्प मचा दिया, हालांकि उन्होने इस्तीफा व्यक्तिगत कारणों को देना कहा है लेकिन चर्चा यह है कि कुलपति से चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग व चिकित्सा शिक्षा आयुक्त की नाराजगी है. 

बताया जाता है कि जबलपुर मेडिकल यूनिवर्सिटी के कुलपति टीएन दुबे ने आज अपना इस्तीफा राज्यपाल मंगूभाई छगन भाई पटेल को भेज दिया, इस्तीफा के पीछे उन्होने व्यक्तिगत कारण बताए है, जबकि चर्चाएं यह है कि उन्होने चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग व चिकित्सा शिक्षा आयुक्त निशांत बरवड़े की नाराजगी व दुव्र्यवहार के चलते दिया है, कुलपति श्री दुबे का कहना है कि मेरा धर्म है मरीजों की सेवा करना लेकिन पिछले डेढ़ साल से मरीजों को समय नहीं दे पा रहा हूं, यहां तक कि परिवार भोपाल में है, उन्हे भी समय नहीं दे पा रहा था जिसके चलते चार दिनों से विचार मंथन चल रहा था, उन्होने यहां तक कहा कि इस्तीफा देने के लिए चार दिन पहले राजभवन के लिए निकला था लेकिन लौट आया उसके बाद आज इस्तीफा दिया है.  

गौरतलब है कि मेडिकल यूनिवर्सिटी में पिछले कई दिनों से कई गड़बडिय़ां सामने आ रही थी, कभी परीक्षा परिणामों को लेकर धांधली सामने आई तो कभी परीक्षा कराने वाली माइंड लॉजिस्टिक इंफ्राटेक कंपनी, परीक्षा नियंत्रक व एक लिपिक के बीच व्यक्तिगत आईडी पर छात्रों के पास-फेल के नंबर भेजे जाने का मामले सामने आया था.  इसके बाद इस कंपनी को टर्मिनेट कर दिया गया.  परीक्षा नियंत्रक सहित कई लोगों की प्रतिनियुक्ति समाप्म कर दी गई, इसके बाद भी सभी स्टे वापस आ चुके है, परीक्षा की डेट घोषित होने के बाद भी टाल दिया जा रहा था.  इसे लेकर छात्र लगातार घेराव व प्रदर्शन कर रहे हैं.  

कुलपति पर आरोप लगते रहे हैं कि वे ज्यादातर समय भोपाल में देते हैं.  जबलपुर आने पर एक डेंटल कॉलेज के निजी गेस्ट हाउस में रुकते हैं.  इसके अलावा सबसे बड़ा कारण यह सामने आया है कि मेडिकल परीक्षा व परिणामों में धांधली सामने आने के कारण शिक्षा आयुक्त निशांत बरवड़े पिछले दिन यूनिवर्सिटी पहुंचे, जहां पर उन्होने बैठक के दौरान यूनिवर्सिटी के कारनामों पर नाराजगी जताई, कुलपति व कुलसचिव को भी जमकर फटकार लगाई, इसके बाद ही आज कुलपति टीएन दुबे ने इस्तीफा दिया है, इस्तीफा का एक बड़ा कारण यह भी सामने आया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में बिकती रही महंगी शराब, लापरवाह बने रहे सहा. आबकारी आयुक्त, गिरी गाज, सस्पेंड, ईओडबलू जांच जरूरी

जबलपुर: कांग्रेस विधायकों ने लगाए आरोप- सदन में जनहित के मुद्दों पर चर्चा से भाग रही सरकार, अब सड़कों पर उतरेंगे

जबलपुर के हिस्ट्रीशीटर बबलू पंडा की मंडला में हत्या, पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

जबलपुर में लूट, चोरी करने वाले शातिर बदमाश गिरफ्तार, 9 मोबाइल फोन, मोटर साइकलें बरामद

जबलपुर के मेडिकल अस्पताल में मासूम का आपरेशन कर सांस नली से निकाला गया मिर्ची का टुकड़ा, 6 दिन से तड़प रही बच्ची..!

जबलपुर में रिश्वत के आरोपी डाक्टर पर विक्टोरिया में सिविल सर्जन मेहरबान, एक्सीडेंट क्लेम कमेटी में शामिल किया

Leave a Reply