अयोध्या में बैंगन पर दिखा राम नाम, दर्शन करने उमड़े लोग

अयोध्या में बैंगन पर दिखा राम नाम, दर्शन करने उमड़े लोग

प्रेषित समय :11:08:20 AM / Tue, Aug 24th, 2021

अयोध्या: अयोध्या में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यूं तो राम की नगरी में चमत्कार होते रहते हैं. यहां के कण-कण में राम का ही घर है. अयोध्या में कुछ ऐसा ही नजारा बीकापुर तहसील के जाने बाजार में दिखाई पड़ा. यहां रहने वाले राम प्रताप सिंह के घर के बाग में लगे बैगन के पेड़ में राम नाम लिखा मिला. बैगन में राम नाम लिखा मिलने पर यह बात जंगल में आग की तरह फैल गई. देखते ही देखते गर पर भक्तों का तांता लगना शुरू हो गया.

क्या है पूरा मामला?

मामला थाना हैदरगंज के जाना बाजार के पछियाना गांव का है. मैहर कबीरपुर के रहने वाले डॉ. राम प्रताप सिंह पिछले 20 सालों से जाना बाजार के बीकापुर मार्ग में रह रहे हैं. राम प्रताप सिंह ने बताया कि उन्होंने अपने घर के बगल की एक जमीन पर बागवानी कर रखी है. यहां उन्होंने बैंगन का पौधा भी लगाया है. 5-6 दिन पहले सब्जी के लिए बैंगन तोड़कर घर ले गए तो देखा उसमें राम लिखा था. यह देखकर घर में सभी हैरान हो गए. इसे चमत्कार मान कर उस बैंगन को पूजास्थल पर रख दिया. जिसकी रोजाना पूजा की जा रही है. लेकिन उस समय लोग अचरज में पड़ गए जब पेड़ पर लगे बैगन के दूसरे फल में भी राम नाम स्पष्ट दिखाई दिया.

राम प्रताप सिंह ने बताया कि जब इलाके के लोगों को इस बात का पता चला तो लोग यहां बैंगन का दर्शन करने आने लगे. हालांकि, अब इसे राम की भक्ति की पराकाष्ठा कहें या फिर आडंबर यह तय नहीं है. लेकिन बात जो भी हो बैगन में राम नाम के दर्शन पाने को लोग बेताब हो रहे हैं. पूरा क्षेत्र जय श्री राम के नारों से गूंज उठा. हालांकि ज़ी मीडिया इसकी पुष्टि नही करता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी के बहराइच में 7 महीने बाद बहु आई थी ससुराल, चाय में जहर मिलाकर पूरे परिवार को पिलाया, 2 साल के मासूम की मौत, 4 की हालत गंभीर

अभिमनोजः तो.... क्या बिहार का सियासी हिसाब यूपी में बराबर करेंगे नीतीश कुमार?

यूपी : 65 लड़कियों को अपने जाल में फंसाकर किया यह काम, एक लड़की ने किया पर्दाफाश, फिर हुआ गिरफ्तार

यूपी में सभी दलों के नेता बेहद सधे हुए अंदाज में अपनी ‘चाल’ चल रहे

यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह नहीं रहे: 89 साल की उम्र में ली आखिरी सांस, राम मंदिर आंदोलन का बड़ा चेहरा थे

Leave a Reply