शेयर मार्केट: सपाट लेवल पर बंद हुए सेंसेक्स-निफ्टी, टीसीएस के शेयर ने बनाया रिकॉर्ड

शेयर मार्केट: सपाट लेवल पर बंद हुए सेंसेक्स-निफ्टी, टीसीएस के शेयर ने बनाया रिकॉर्ड

प्रेषित समय :16:59:04 PM / Wed, Aug 25th, 2021

नई दिल्ली. हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन शेयर बाजार की सपाट क्लोजिंग हुई है. सेंसेक्स 14 अंक फिसलकर 55,944.21 के लेवल पर बंद हुआ है. इसके अलावा निफ्टी इंडेक्स 10 अंकों की मामूली गिरावट के साथ 16,634.65 के लेवल पर बंद हुआ है. आज के कारोबार में सेंसेक्स ने 56100 और निफ्टी ने 16660 का लेवल पार किया है, लेकिन कारोबार के आखिरी कुछ घंटे में बाजार में मुनाफावसूली हावी हो गई.

इसके अलावा टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के शेयर्स 2 फीसदी से अधिक की उछाल के साथ आज 3697 रुपये के भाव पर पहुंच गए. इस नई ऊंचाई पर पहुंचने के साथ टीसीएस देश की दूसरी लिस्टेड कंपनी बन गई जिसमें 13.5 लाख करोड़ की बाजार पूंजी का आंकड़ा पार किया है.

सेंसेक्स के टॉप-30 शेयर्स

सेंसेक्स के टॉप 30 शेयर्स की लिस्ट में आज ञ्जष्टस् टॉप गेनर रहा है. टीसीएस के शेयर्स 1.4 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ. इसके अलावा इंफोसिस, रिलायंस, एचयूएल, नेस्ले इंडिया, आईटीसी, एचडीएफसी, एचसीएल टेक और एलटीपीसी के स्टॉक्स में भी बढिय़ा खरीदारी रही.

गिरावट वाले शेयर्स

इसके अलावा गिरावट वाले शेयर्स की लिस्ट में बजाज फाइनेंस टॉप पर रहा. बजाज फाइनेंस के शेयर्स करीब 2.92 फीसदी टूटे. इसके अलावा इस लिस्ट में टाइटन, मारुति, भारती एयरटेल, डॉ रेड्डी, एलटी, टाटा स्टील, एक्सिस बैंक, सन फार्मा, आईसीआईसीआई, टेक महिंद्रा, एचडीएफसी बैंक, एसबीआई सभी में बिकवाली देखने को मिली.

कैसा रहा सेक्टोरियल इंडेक्स का हाल?

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो आज के कारोबार में बीएसई ऑटो, बैंक निफ्टी, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल और हेल्थकेयर सेक्टर में गिरावट रही. ये सेक्टर आज लाल निशान में बंद हुए हैं. इसके अलावा एफएमसीजी, आईटी, ऑयल एंड गैस, पीएसयू, टेक सेक्टर बढ़त के साथ बंद हुए.

स्मॉलकैप और मिडकैप इंडेक्स

आज के कारोबार में मिड और स्मॉलकैप शेयरों में भी बढ़त देखने को मिली. बीएसई का मिड कैप इंडेक्स 0.58 फीसदी और स्मॉलकैप इंडेक्स 0.68 फीसदी की बढ़त के साथ बंद होने में कामयाब रहा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

शेयर मार्केट उतार-चढ़ाव के बीच बढ़त के साथ बंद, आईटी शेयरों में रही तेजी, ऑटो, मेटल फिसले

शेयर मार्केट: सेंसेक्स में 300 अंकों की गिरावट, निफ्टी 16,500 अंक से नीचे बंद हुआ

रिकॉर्ड ऊंचाई से फिसलकर बंद हुआ शेयर मार्केट, सेंसेक्स 56 हजार और निफ्टी 16600 के नीचे लुढ़का, बैंकिंग शेयरों में बिकवाली

शेयर मार्केट में जारी है उछाल, सेंसेक्स 55800 के करीब और निफ्टी 16600 के पार हुआ बंद

शेयर मार्केट में उतार-चढ़ाव भरे कारोबार के बीच सेंसेक्स, निफ्टी नई ऊंचाई पर हुए बंद

वैश्विक रुख से तय होगी शेयर मार्केट की स्थिति, जानें क्या कहते हैं जानकार

Leave a Reply