एएलपी को भी मिले रिस्क एलाउंस, डबलूसीआरईयू ने रनिंग स्टाफ की मांग को रेल मंत्री और चेयरमैन रेलवे बोर्ड तक पहुंचाया

एएलपी को भी मिले रिस्क एलाउंस, डबलूसीआरईयू ने रनिंग स्टाफ की मांग को रेल मंत्री और चेयरमैन रेलवे बोर्ड तक पहुंचाया

प्रेषित समय :18:49:11 PM / Fri, Aug 27th, 2021

कोटा. डबलूसीआरईयू लोको शाखा एवं यूथ विंग द्वारा सहायक लोको पायलट को रिस्क एलाउंस की मांग के पक्ष में कोटा मंडल के सहायक लोको पायलट का रेल मंत्री और चेयरमैन रेलवे बोर्ड के नाम हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन आज 27 अगस्त शुक्रवार को मंडल रेल प्रबंधक कोटा को सौंपा गया.

डबलूसीआरईयू के जोनल कोषाध्यक्ष कॉम इरशाद खान ने बताया कि विगत दिनों कोटा के सहायक लोको पायलट ने यूनियन कार्यालय में मीटिंग कर उनके लिए भी रिस्क एलाउंस  देने की मांग की क्योंकि रनिंग स्टाफ की कार्य पद्धति में ट्रैक पर गाड़ी संचालन के दौरान हमेशा बने रहने वाले खतरे को देखते हुए सहायक लोको पायलट को इससे वंचित रखना किसी भी दृष्टि से उचित नहीं है और अपने हक की लड़ाई के लिए तय किया गया कि यूनियन के बैनर तले महामंत्री कॉम मुकेश गालव के मार्गदर्शन में हस्ताक्षर अभियान चलाकर अपनी आवाज़ रेल मंत्री एवं भारत सरकार तक पहुंचाने के लिए इस आशय का मांगपत्र रेल मंत्री और चेयरमैन रेलवे बोर्ड के नाम ज्ञापन के रूप में  मंडल रेल प्रबंधक कोटा को सौंपा जाएगा. जिसके बाद कोटा मंडल के कोटा और गंगापुर लॉबी में यूनियन के नेतृत्व में 700 से अधिक सहायक लोको पायलट ने अपनी जायज मांग के समर्थन में हस्ताक्षर किए.

आज अगले चरण में यूनियन के मंडल अध्यक्ष कॉम लोकेंद्र मीणा और लोको शाखा अध्यक्ष कॉम नरेश मालव के नेतृत्व में सहायक लोको पायलट साथी सेंकड़ों की संख्या में एकत्र हुए और कोरोना गाइडलाइन (मास्क पहनकर एवं सोशल डिस्टेंस) का पालन करत हुए रैली के रूप में मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय पहुंचे और अपनी मांग के समर्थन में ज्ञापन मंडल रेल प्रबंधक पंकज शर्मा को सौंपा. इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक मनोज जैन एवं वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी सुबोध विश्वकर्मा भी उपस्थित रहे. साथ ही मंडल में वरिष्ठ सहायक लोको पायलट की पदोन्नति सूची जारी होने में हो रही देरी पर भी नाराजग़ी व्यक्त करते हुए उन्हें इसके शीघ्र निराकरण हेतु अवगत करवाया.

रनिंग कर्मचारियों में डबलूसीआरईयू के नेतृत्व में अपनी मांग के प्रति जबरदस्त उत्साह देखा गया , सभी कर्मचारी अपनी मांग के समर्थन में स्लोगन लिखी तख्तियां और संघर्ष का प्रतीक लाल झंडे लेकर रैली में जोश से शामिल हुए.

इस अवसर पर रनिंग स्टाफ को संबोधित करते हुए मंडल अध्यक्ष कॉम लोकेंद्र मीणा और शाखा अध्यक्ष कॉम नरेश मालव ने सहायक लोको पायलट साथियों को आश्वस्त किया कि एआईआरएफ और डबलूसीआरईयू सदैव सही रूप में रनिंग स्टाफ के हितों के लिए लड़ते आए हैं और इस मांग पर भी यूनियन शुरू से ही संज्ञान लेकर हर मोर्चे पर आगे बढ़ी है . उन्होंने विश्वास दिलाया कि एआईआरएफ के सहायक महामंत्री और डबलूसीआरईयू के महामंत्री कॉम मुकेश गालव जी ओर यूनियन की समस्त लीडरशिप स्वयं आगे बढ़कर लोको यूथ विंग के इस अभियान और सहायक लोको पायलट की रिस्क एलाउंस की मांग से फेडरेशन और भारत सरकार को अवगत करवाकर इसके निराकरण में सहयोग प्रदान करेंगे. सभा को शाखा सचिव प्रदीप शर्मा, यूथ पदाधिकारी चौथमल मीणा और अनिल चौधरी ने भी संबोधित किया. कार्यक्रम का संचालन  लोको शाखा कोषाध्यक्ष कॉम आई डी दुबे ने किया.

इस अवसर पर लोको शाखा कार्य अध्यक्ष कॉम उदय प्रकाश मीणा, शाखा सहा सचिव कॉम अनिल सिंह, यूथ सचिव कॉम रमीज रजा, धर्मेन्द्र खत्री, मनोज हाड़ा, महेश शर्मा, किशन गोपाल मीणा, हरिकेश मीणा, कलामुद्दिन, संजय शर्मा, राम विलास, भूपेंद्र, डिंपल सोलंकी, जयश्री नायर, सतेंद्र चौहान, गंगा शंकर, अशोक मीणा, विशाल, कुंज बिहारी, मनीष, जितेंद्र, रोहित, महावीर, भारत सुमन, रघुवीर, सुनील, मुकेश, सुमित वाडिया सहित सैकड़ों की संख्या में रनिंग स्टाफ उपस्थित रहा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

डबलूसीआरईयू कारखाना शाखा कोटा के नवनियुक्त पदाधिकारियों का हुआ सम्मान

कोटा मण्डल में वित्त विभाग में कर्मचारियों के अटके हैं मामले, WCREU महामंत्री मुकेश गालव ने पमरे के एफएएंडसीएओ को सौंपा ज्ञापन

कोटा में पति ने बीच सड़क पर काटा पत्नी का गला, अलग रहने से गुस्से में था

कोटा मण्डल में वित्त विभाग में कर्मचारियों के अटके हैं मामले, WCREU महामंत्री मुकेश गालव ने पमरे के एफएएंडसीएओ को सौंपा ज्ञापन

कोटा में रनिंग स्टाफ ने किया WCREU लीडरशिप का सम्मान, स्टेपिंग अप आफ पे मामले के निराकरण पर जताया आभार

पश्चिम मध्य रेल के केंद्रीय चिकित्सालयों जबलपुर, भोपाल एवं कोटा में ऑक्सीजन प्लांट शुरू

Leave a Reply