काबुल धमाकों से जुड़े केरल के 14 लोगों के तार, दो पाकिस्तानी नागरिकों से बरामद हुआ IED

काबुल धमाकों से जुड़े केरल के 14 लोगों के तार, दो पाकिस्तानी नागरिकों से बरामद हुआ IED

प्रेषित समय :11:44:15 AM / Sat, Aug 28th, 2021

नई दिल्ली. काबुल में एयरपोर्ट पर धमाका करने वाले आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ खुरासन प्रोविंस में केरल 14 लोग शामिल हैं. कहा जा रहा है कि इन लोगों को तालिबान ने बगराम जेल से रिहा किया था. इसके अलावा तुर्कमेनिस्तान के दूतावास पर हमले की कोशिश कर रहे दो पाकिस्तानियों के भी हिरासत में होने की खबर है. काबुल एयरपोर्ट पर हुए धमाके में 13 अमेरिकी सैनिकों समेत 200 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी.

केरल के 14 रहवासी अफगानिस्तान में ISKP का हिस्सा बने हैं. यह समझा जा रहा है कि इन 14 केरलवासियों में से 13 ने अपने घर से संपर्क साधा था. जबकि, 13 अभी भी फरार हैं. 2014 में मोसुल में कथित इस्लामिक स्टेट का कब्जा होने के बाद मलप्पुरम, कासरगोड़ और कन्नूर जिलों से एक समूह जिहादियों में शामिल होने के लिए भारत छोड़कर भागा था. इनमें से कुछ परिवार ISKP के तहत अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में रहने लगे थे.

रिपोर्ट के मुताबिक, भारत इस बात को लेकर चिंतित है कि तालिबान और उसके साथी इन कट्टरपंथी केरलवासियों का इस्तेमाल कर भारत की छवि को नुकसान पहुंचाएंगे. साथ ही ये खबरें भी आ रही हैं कि तुर्कमेनिस्तान दूतावास के बाहर धमाका करने की कोशिश कर रहे दो पाकिस्तानियों को हिरासत में लिया गया है. हालांकि, तालिबान ने अभी तक इस मामले पर चुप्पी नहीं तोड़ी है, लेकिन खुफिया रिपोर्ट्स दिखाती हैं कि 26 अगस्त को काबुल एयरपोर्ट पर धमाका होने के बाद ही इन पाकिस्तानी नागरिकों से IED बरामद हुआ था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अमेरिका ने लिया काबुल अटैक का बदला: आईएसआईएस के ठिकाने पर की एयर स्ट्राइक

काबुल एयरपोर्ट को ही उड़ाने की थी ‘साजिश’! खुद पर 11 किलो विस्फोटक बांधकर भीड़ में घुसा हमलावर

ISIS के खुरासान ग्रुप ने ली काबुल ब्लास्ट की जिम्मेदारी, 13 अमेरिकी सैनिकों समेत 90 लोगों की मौत

ISIS के खुरासान ग्रुप ने ली काबुल ब्लास्ट की जिम्मेदारी, 13 अमेरिकी सैनिकों समेत 90 लोगों की मौत

काबुल एयरपोर्ट के बाहर दो जगहों पर आत्मघाती हमला, बच्चों समेत 13 की मौत

काबुल एयरपोर्ट के बाहर आत्मघाती हमला, कई लोगों के घायल होने की खबर

Leave a Reply