अमेरिका ने लिया काबुल अटैक का बदला: आईएसआईएस के ठिकाने पर की एयर स्ट्राइक

अमेरिका ने लिया काबुल अटैक का बदला: आईएसआईएस के ठिकाने पर की एयर स्ट्राइक

प्रेषित समय :09:38:38 AM / Sat, Aug 28th, 2021

काबुल. अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बम ब्लास्ट करने वाले आतंकी संगठन आईएसआईएस पर अमेरिका ने बड़ी कार्रवाई की है. अमेरिका ने अफगानिस्तान में आईएसआईएस के ठिकानों पर ड्रोन से हमले किए हैं. काबुल ब्लास्ट में एक दर्जन अमेरिकी सैनिकों समेत अब तक 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा था कि हम हमला करने वाले आतंकियों को बख्शा नहीं जाएगा.

काबुल ब्लास्ट की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट खोरासान ने ली थी. अमेरिका ने अफगानिस्तान-पाकिस्तान सीमा के पास नंगरहार प्रांत में ये बमबारी की है. बताया जा रहा है कि इन हमलों में काबुल ब्लास्ट का मास्टरमाइंड मारा गया है. काबुल ब्लास्ट के बाद अमेरिका पर भारी दबाव था. काबुल हमलों के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा था कि जो भी इन हमलों में शामिल हैं, हम उनको छोड़ेंगे नहीं.

गौरतलब है कि काबुल एयरपोर्ट के बाहर एक के बाद एक कई सीरियल धमाकों में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें 90 लोग अफगान नागरिक हैं. वहीं डेढ़ सौ से ज्यादा लोग घायल हैं. अमेरिकी अधिकारियों के मुताबिक धमाकों में अमेरिका के 13 सैनिकों की भी मौत हुई है. व्हाइट हाउस ने कहा कि हमलों में मारे गए सैनिकों के सम्मान में 30 अगस्त की शाम तक अमेरिकी ध्वज आधा झुका रहेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ISIS के खुरासान ग्रुप ने ली काबुल ब्लास्ट की जिम्मेदारी, 13 अमेरिकी सैनिकों समेत 90 लोगों की मौत

काबुल एयरपोर्ट के बाहर दो जगहों पर आत्मघाती हमला, बच्चों समेत 13 की मौत

काबुल एयरपोर्ट के बाहर आत्मघाती हमला, कई लोगों के घायल होने की खबर

अगले फैसले तक काबुल के लिए अब भारत नहीं चलाएगा फ्लाइट, फ्रांस भी बंद करेगा अभियान

काबुल एयरपोर्ट पर भूख से तड़प रहे लोग, ₹3000 में मिल रहा एक बोतल पानी

Leave a Reply