बधाई संदेश में अलकायदा ने तालिबान को दी बधाई, कश्मीर को मुक्त कराने का किया आह्वान

बधाई संदेश में अलकायदा ने तालिबान को दी बधाई, कश्मीर को मुक्त कराने का किया आह्वान

प्रेषित समय :07:39:33 AM / Wed, Sep 1st, 2021

काबुल. अपने बधाई संदेश में आतंकी संगठन अलकायदा ने कश्मीर और अन्य तथाकथित इस्लामी भूमि को ‘इस्लाम के दुश्मनों के चंगुल से मुक्त’ कराने की बात की है. तालिबान द्वारा अफगानिस्तान में ‘पूर्ण स्वतंत्रता’ हासिल करने की घोषणा के कुछ ही घंटे बाद अलकायदा ने यह ऐलान किया. अलकायदा ने अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी को तथाकथित इस्लामिक इलाकों की स्वतंत्रता से जोड़ते हुए फिलीस्तीन, लेवंत, सोमाविया और यमन को भी मुक्त कराने की बात की है.

अफगानिस्तान में अल्लाह द्वारा दी गई जीत पर इस्लामिक उम्मा को बधाई शीर्षक से लिखे अपने संदेश में आतंकी संगठन ने कहा, ‘ओ अल्लाह, लेवंत, सोमालिया, कश्मीर और अन्य इस्लामी भूमि को इस्लाम के दुश्मनों के चंगुल से मुक्त कराएं. ओ, अल्लाह, दुनिया भर में मुस्लिम कैदियों को आजादी प्रदान करो. 15 अगस्त को अफगानिस्तान पर ताबिलान के कब्जे के बाद क्षेत्रीय विश्लेषकों और सुरक्षा अधिकारियों को इस बात को चिंता है कि आतंकी समूह की जीत ने दक्षिण एशिया के सभी आतंकी संगठनों को नई ऊर्जा दी है.

फरवरी 2020 में अमेरिका और तालिबान के बीच हुए शांति समझौते में कहा गया था कि अफगानिस्तान का मिलिटेंट ग्रुप सभी आतंकी समूहों के साथ अपने संबंधों को खत्म करेगा और खासतौर पर अलकायदा से. हालांकि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद पाबंदी निगरानी टीम की ओर से जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि इस बात के कोई सबूत नहीं है कि तालिबान ने अलकायदा के साथ अपने लिंक और संपर्क खत्म कर दिए हैं.

अलकायदा ने अपने संदेश में कहा, ‘हम सर्वशक्तिमान की प्रशंसा करते हैं, जिन्होंने अविश्वास के मुखिया अमेरिका को अपमानित और पराजित किया. हम अमेरिका की रीढ़ तोड़ने, उसकी वैश्विक प्रतिष्ठा को धूमिल करने और अफगानिस्तान की इस्लामी भूमि से अपमानित, पराजित कर खदेड़ने के लिए सर्वशक्तिमान की प्रशंसा करते हैं.’ संगठन ने आगे कहा, ‘अफगानिस्तान की भूमि साम्राज्यों के लिए कब्रगाह और इस्लाम के लिए अजेय किला रही है. अमेरिकियों की हार के बाद ये तीसरी बार है, जब अफगान राष्ट्र ने दो सदियों के बीच सफलतापूर्वक तीन बार साम्राज्यवादी ताकतों को हराया और खदेड़ा है.’ बयान में कहा गया है कि ‘बुराई के अमेरिकी साम्राज्य’ की हार दुनिया भर में उत्पीड़ितों के लिए प्रेरणा का एक जबरदस्त स्त्रोत है. साथ ही तालिबान की लीडरशिप और खासतौर पर हैबतुल्लाह अखुंदजादा को बधाई दी गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पीएम मोदी ने विदेश मंत्रालय-NSA को दिए निर्देश- अफगानिस्तान में भारत के तत्काल हितों पर दें ध्यान

अफगानिस्तान: ड्रोन हमले में गई 7 आम लोगों की जान, नाराज तालिबान ने कहा- कोई खतरा था तो हमें बताता अमेरिका

अफगानिस्तान की जमीन से पाकिस्तान पर हमला, PAK आर्मी के दो सैनिकों की मौत

अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट पर अमेरिकी ड्रोन हमले में 3 बच्‍चों की मौत

अफगानिस्तान से वापस लौटी ब्रिटिश सेना, बोरिस जॉनसन ने कहा- अपने सैनिकों की बहादुरी पर हमें गर्व

अफगानिस्तान के मामले पर पूरा देश एकजुट: विदेश मंत्री जयशंकर

अफगानिस्तान मामले पर सरकार अपना रही है वेट एंड वॉच की नीति, सर्वदलीय बैठक में दी गई जानकारी

Leave a Reply