गाय माता! लेकिन, सत्ता नहीं दिला सकती, इसलिए....

गाय माता! लेकिन, सत्ता नहीं दिला सकती, इसलिए....

प्रेषित समय :21:23:49 PM / Thu, Sep 2nd, 2021

प्रदीप द्विवेदी ( @Pradeep80032145 ). इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा- गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करें, गोरक्षा को किसी भी धर्म से जोड़ने की जरूरत नहीं, गायों को मौलिक अधिकार देने के लिए बिल लाए सरकार!

यकीनन, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जो कुछ कहा, वह शत-प्रतिशत सही है, लेकिन ऐसा निर्णय लेने में सक्षम राजनेताओं को तो केवल सत्ता चाहिए? जब गाय वोट दिलाने में सक्षम हो जाएगी, तब ही गाय में इन्हें माता नजर आएगी!

राजस्थान के वरिष्ठ पत्रकार गिरिराज अग्रवाल @girirajagl की बात में दम है कि- इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा गाय को किसी धर्म से नहीं जोड़ें, बल्कि यह इस देश की संस्कृति है, यह बात बिलकुल सही है, लेकिन, गाय भूखी न मरे और प्लास्टिक न खाए, सड़कों पर आवारा न घूमे, इसके पुख्ता इंतजाम भी किए जाने चाहिए!

जनसंघ के जमाने में तो गौरक्षा सबसे बड़ा मुद्दा था, अब क्या हो गया? मोदी सरकार भूल गई, क्या?

यही फर्क है- योगी और मोदी में, कोई योगी का विरोधी हो सकता है, लेकिन यह तो मानना होगा कि योगी का मुखौटा और चेहरा अलग-अलग नहीं हैं!

याद रहे, पिछले वर्ष उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई थी, जिसमें उत्तर प्रदेश गोवध निवारण (संशोधन) अध्यादेश 2020 के प्रारूप को मंजूरी दी गई थी, जिसके तहत गोहत्या निषेध कानून को पहले से ज्यादा प्रभावी और कड़ा कर दिया था. इसमें सजा बढ़ाने के साथ गोवंश को नुकसान पहुंचाने पर भी सजा का प्रावधान कर दिया गया था.

अभी, हाईकोर्ट के सुझाव का योगी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने स्वागत किया है.

स्वामी दीपांकर @swamidipankar ने कहा- भारत में गौ रक्षा मौलिक अधिकार होना चाहिए, हां, तो आवाज़ दो हम एक हैं!

विकास पालीवाल @Vikash__JNU ने ट्वीट किया- आज प्रयागराज हाईकोर्ट की टिप्पणी ऐतिहासिक है, गाय के संरक्षण के लिए. आजादी के तुरंत बाद का इतिहास पढ़ते हैं तो हमें देखने को मिलता है कि इसके लिए एक लंबा संघर्ष किया जा चुका है. गाय को राष्ट्रीय पशु बनाना देश के किसानों के लिए गौरव की बात होगी!

पीके फिल्म का एक डायलॉग इंसान की नियत बताने के लिए काफी है कि- जब कोई कहता है कि आई लव फिश, तो इसका मतलब यह नहीं है कि वह मछली से प्रेम करता है, इसका मतलब यह है कि वह आज मछली खाना पसंद करेगा?

भारतीय संस्कृति में अनेक पशु-पक्षियों में भगवान की छवि इसीलिए दिखाई जाती रही है, ताकि वह जीव दया को समझे, शाकाहार को अपनाए!

गाय के साथ-साथ दूध देने वाले तमाम पशुओं के संरक्षण के लिए सख्त कानून होना चाहिए?

सियासी सयानों का मानना है कि इस ऐतिहासिक सत्य को बदलना आसान नहीं है कि....
गाय घास खाकर दूध देती है!
और.... सांप दूध पीकर जहर उगलते हैं?

 

https://www.youtube.com/watch?v=CMV44QA_EMs

https://twitter.com/i/status/1431871911869304834

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राकेश टिकैत ने बीजेपी पर लगाया बड़ा आरोप, बोले- यूपी चुनाव से पहले किसी बड़े हिंदू लीडर की होगी हत्या

पश्चिम बंगाल में बीजेपी को झटका: विधायक तन्मय घोष तृणमूल कांग्रेस में हुए शामिल, लगाया यह आरोप

RJD में पोस्टर वार: तेज प्रताप की लालू-राबड़ी से बड़ी तस्‍वीर, तेजस्वी यादव गायब

मां-बाप ने फेंका बेटे का पोर्न कलेक्शन, अब कोर्ट ने लगाया 22 लाख का हर्जाना

गैंगस्टर अब्दुल रज्जाक को कटनी से मिला था गन व विस्फोटक का लाइसेंस, किस अधिकारी की कृपा बरस रही थी, भोपाल से पता लगाया जा रहा

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग ने लगाया Maruti Suzuki को 200 करोड़ रुपये का जुर्माना

Leave a Reply