विलन के रोल के लिए अभिनेता शक्ति कपूर ने बदला था नाम

विलन के रोल के लिए अभिनेता शक्ति कपूर ने बदला था नाम

प्रेषित समय :10:03:38 AM / Fri, Sep 3rd, 2021

बॉलीवुड में अपनी खलनायकी और कॉमिक टाइमिंग के लिए मशहूर अभिनेता शक्ति कपूर का आज जन्मदिन है. क्या आप जोनते हैं शक्ति कपूर का असली नाम सुनील सिकन्दरलाल कपूर है? शक्ति कपूर का जन्म पंजाबी परिवार में 3 सितंबर 1958 को नई दिल्ली में हुआ था. उनके पिता दिल्ली के कनॉट प्लेस में एक दर्जी की दुकान चलाते थे. साल 1975 से अपने करियर की शुरुआत करने वाले शक्ति कपूर ने 700 से ज्यादा फिल्मों में काम किया और अब भी फिल्मों में उतने ही एक्टिव हैं.

शक्ति कपूर के नाम बदलने के पीछे भी एक वजह है, दरअसल जब सुनील दत्त ने संजय दत्त स्टारर फिल्म रॉकी में विलेन का रोल ऑफर किया तो उन्हें अपना नाम सुनील कपूर विलेन की तरह नही लगा, इसीलिए उन्होंने अपना नाम बदलकर शक्ति कपूर कर लिया. शक्ति कपूर आज भी हिंदी सिनेमा के मशहूर विलेन में से एक गिने जाते हैं. एक्टर बॉलीवुड में अभी भी सक्रिय हैं.

शक्ति कपूर ने बताया कि एक बार उनकी कार दिग्गज एक्टर फिरोज खान की कार से जा टकराई थी. इस टक्कर ने उनकी जिंदगी जबर्दस्त तरीके से बदल दी थी. उन्होंने बताया कि एक बार मुंबई में उनकी कार की टक्कर एक मर्सडीज से हो गई. ऐसे में जब शक्ति कार से बाहर निकले तो उन्होंने मर्सडीज़ से एक लंबे और खूबसूरत शख्स को निकलते देखा. वे फिरोज खान थे. शक्ति ये मौका कैसे गंवा सकते थे? उन्होंने फिरोज खान को बताया कि वह ‘फिल्म इंस्टिट्यूट ऑफ़ पुणे’ से हैं और उनके पास एक्टिंग का डिप्लोमा भी है. इसके बाद शक्ति अपने एक दोस्त से मिलने उनके घर पहुंचे. शक्ति के वह दोस्त के.के. शुक्ला थे. शुक्ला जी फिरोज के साथ फिल्म ‘कुर्बानी’ के लिए काम कर रहे थे. इसके बाद शक्ति कपूर ने फिरोज खान को फोन लगाया और इस तरह उन्हें ‘कुर्बानी’ फिल्म में विक्रम का रोल मिला.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

फिल्मों और टीवी के जाने माने अभिनेता अनुपम श्याम का निधन

जन्मदिन: राज बब्बर के बाॅलीवुड से लेकर राजनीतिक सफर की कहानी

जन्मदिन: जेनिफर विंगेट की खूबसूरती और एक्टिंग के कायल हैं लाखों लोग

पहले होटल में काम करती थीं वाणी कपूर, जानें कैसे आईं फिल्मों में

पहली वागड़ी फिल्म- तण वाटे, के सम्मान में प्रतिमाह पुरस्कार प्रदान किया जाएगा!

फिल्मों और टीवी के जाने माने अभिनेता अनुपम श्याम का निधन

एक कंडोम ने सुलझाया अंधा रेप और हत्या का केस, फिल्मी स्टाइल में सलाखों के पीछे पहुंचे आरोपी

Leave a Reply