जन्मदिन: राज बब्बर के बाॅलीवुड से लेकर राजनीतिक सफर की कहानी

जन्मदिन: राज बब्बर के बाॅलीवुड से लेकर राजनीतिक सफर की कहानी

प्रेषित समय :08:34:23 AM / Wed, Jun 23rd, 2021

23 जून 1952 में पैदा हुए एक्टर-राजनेता राज बब्बर  अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं. राज बब्बर ने अपने जीवन में तमाम तरह के उतार-चढ़ाव झेले हैं. दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से अभिनय की बारीकियां सीखने वाले राजबब्बर की पहली फिल्म थी ‘किस्सा कुर्सी का’. इसके बाद ‘इंसाफ का तराजू’ फिल्म में निगेटिव रोल में भी अपने अभिनय का लोहा मनवाया. ‘प्रेम गीत’, ‘निकाह’, ‘उमराव जान’, ‘अगर तुम न होते’, ‘हकीकत’, ‘जिद्दी’ ,’दलाल’ जैसी शानदार फिल्मे करने वाले राज बब्बर ने लंबा समय फिल्मी दुनिया में बिताने के बाद राजनीति में कदम रख दिया.

समाजवादी पार्टी से राजनीतिक पारी की शुरुआत करने वाले राज बब्बर लंबे समय कर पार्टी के स्टार नेता रहें. लेकिन बाद में पार्टी नेताओं से मनमुटाव हो गया. उन्होंने एसपी का दामन छोड़कर कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया. उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रेसिडेंट भी रहें. 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद उन्होंने पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया.

वर्तमान समय में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राज बब्बर फिल्मों से अधिक अपनी प्रेम कहानी को लेकर चर्चा में रहें. जानकारों की माने तो फिल्म ‘भीगी पलके’में काम करने के दौरान ही एक्ट्रेस स्मिता पाटिल के प्यार में राज बब्बर पड़ गए. लंबे समय तक दोनों लिव इन रिलेशनशिप में रहें. राज बब्बर पहले से ही शादीशुदा थे उनके दो बच्चे भी थे.

स्मिता पाटिल की मां राज बब्बर के साथ रिश्ते के बिल्कुल खिलाफ थीं लेकिन फिर भी पहली पत्नी नादिरा को तलाक दिए बिना राज बब्बर ने स्मिता से शादी कर ली. स्मिता और राज बब्बर का एक बेटा प्रतीक बब्बर हुआ, लेकिन बेटे के जन्म के कुछ ही दिनों बाद स्मिता ने दुनिया को अलविदा कह दिया'. राज बब्बर फिर वापस नादिरा बब्बर के पास लौट गए. बेटी जूही बब्बर, आर्य बब्बर और प्रतीक बब्बर फिल्मों में ही काम कर रहे हैं. फिलहाल राज बब्बर कांग्रेस पार्टी के सक्रिय नेता की भूमिका निभा रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिलीप कुमार की तबीयत नाजुक, 98 साल के एक्टर के फेफड़ों में भरा पानी, ऑक्सीजन लेवल भी घटा, पत्नी सायरा बानो की अपील- दुआ कीजिए

टार्जन एक्टर जो लारा की प्लेन क्रैश में हुई मौत, पत्नी सहित 7 लोग विमान में थे

संजय दत्त बने UAE का गोल्‍डन वीजा पाने वाले पहले एक्टर

दिशा पाटनी ने की सलमान खान की तारीफ, एक्टर को बताया 'Sweet'

Leave a Reply