लखनऊ में बुखार के मरीज़ अचानक बढ़ने से दहशत, 3 डॉक्टर सस्पेंड

लखनऊ में बुखार के मरीज़ अचानक बढ़ने से दहशत, 3 डॉक्टर सस्पेंड

प्रेषित समय :12:24:29 PM / Fri, Sep 3rd, 2021

लखनऊ/फिरोज़ाबाद. उत्तर प्रदेश की राजधानी समेत आगरा के नजदीकी इलाकों में स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है क्योंकि आंकड़े काफी डरावने दिख रहे हैं. फिरोज़ाबाद में बुखार से मौतों की संख्या एक सप्ताह में करीब 50 हो गई है. पिछले 24 घंटों के दौरान 6 लोगों के जान गंवाने की खबरें आ रही हैं. वहीं, लखनऊ में बुखार से पीड़ित 400 से ज़्यादा मरीज़ कई सरकारी अस्पतालों में भर्ती हुए हैं. चिंता की बात यह भी है कि पीड़ितों में बच्चों की संख्या अच्छी खासी है. फिरोज़ाबाद में हाल में सीएमओ का ट्रांसफर किए जाने और एक्सपर्ट डॉक्टरों की टीम तैनात किए जाने के बाद अब 3 डॉक्टरों को सस्पेंड करने का कदम उठाया गया है.

डेंगू और वायरल बुखार से शहर में दहशत का माहौल बन गया है. फिरोज़ाबाद में जिस बुखार से पिछले एक हफ्ते में कम से कम 32 बच्चों की मौत हो जाने की खबर है, उसे डेंगू बताया जा रहा है. इस बुखार से कम से कम 40 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि खबरों में मौत का यह आंकड़ा 47 और 60 तक भी बताया जा रहा है. बुधवार रात चार लोगों और गुरुवार को दो बच्चों की मौत से यह आंकड़ा गंभीर होता जा रहा है.

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की पुष्टि के हवाले से खबर है कि फिरोज़ाबाद मेडिकल कॉलेज में 285 बच्चों समेत कुल 375 बुखार पीड़ित मरीज़ों का इलाज चल रहा है. कुछ ही दिन पहले यहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दौरे पर आए थे और अस्पतालों में जाकर बच्चों का हाल जाना था. उस समय उन्होंने विभाग को संबंधित निर्देश भी दिए थे. इसके बाद बावजूद यहां हालात बेकाबू दिख रहे हैं. जिला मजिस्ट्रेट चंद्रविजय सिंह ने लापरवाही के आरोप में यहां तीन डॉक्टरों को सस्पेंड भी किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी विधानसभा चुनाव: अक्टूबर में जारी हो सकती है बसपा प्रत्याशियों की लिस्ट

यूपी में ‘आप’ के अकेले चुनाव लड़ने से और बढ़ेगा वोटों का बंटवारा

केशव प्रसाद मौर्य का बड़ा बयान, कहा- यूपी चुनाव के बाद केंद्रीय नेतृत्व और विधायक करेंगे सीएम का फैसला

राकेश टिकैत ने बीजेपी पर लगाया बड़ा आरोप, बोले- यूपी चुनाव से पहले किसी बड़े हिंदू लीडर की होगी हत्या

यूपी: कल्याण सिंह के त्रयोदशी संस्कार में करीब 1 लाख लोग करेंगे भोजन, जानिए पूरी तैयारी

वायरल फीवर और डेंगू की चपेट में पश्चिम यूपी के कई जिले, अब तक 40 बच्चों समेत 68 की मौत

Leave a Reply