राजस्थान पंचायत चुनाव परिणाम : जिला परिषद में भाजपा 54, कांग्रेस 48 वार्डों में आगे, पंचायत समितियों में कांग्रेस को बढ़त

राजस्थान पंचायत चुनाव परिणाम : जिला परिषद में भाजपा 54, कांग्रेस 48 वार्डों में आगे, पंचायत समितियों में कांग्रेस को बढ़त

प्रेषित समय :19:42:00 PM / Sat, Sep 4th, 2021

जयपुर. राज्य के 6 जिलों में जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के लिए हुए तीन चरणों के चुनाव की मतगणना लगभग पूरी हो गई है. पंचायत समितियों में अब स्थिति स्पष्ट हो चुकी है. जबकि जिला परिषदों में भी आधे से ज्यादा परिणाम आ चुके हैं. पंचायत समिति सदस्यों के लिए गिनती में कांग्रेस के 670, भाजपा के 551 और 290 निर्दलीय जीत के साथ आगे चल रहे हैं. आरएलपी के खाते में 40, बसपा को 11 व एनसीपी को 2 सीटें आ चुकी हैं.

जिला परिषद में भाजपा-कांग्रेस में टक्कर

राज्य की 6 जिला परिषदों के चुनाव के परिणाम भी तेजी से आ रहे हैं. जिला परिषद के लिए की जा रही वोटों की गिनती में ओवरऑल भाजपा आगे है. जिला परिषदों के अभी तक 110 वार्डों के परिणाम सामने आए हैं. इनमें 54 में भाजपा व 48 में कांग्रेस आगे चल रही है. 8 वार्ड निर्दलीय को मिले हैं. भरतपुर जिला परिषद के सभी वार्डों का परिणाम घोषित हो चुका है. निर्दलीय और बसपा के जीते प्रत्याशी जिला प्रमुख तय करने में प्रमुख भूमिका निभाएंगे.

जगत सिंह की जीत

पूर्व केंद्रीय मंत्री नटवर सिंह के पूर्व विधायक बेटे जगत सिंह के वार्ड की काउंटिंग को लेकर असमंजस दूर हो गया है. उनकी रोकी गई काउंटिंग फिर शुरू कराई गई. वे वार्ड के चुनाव में 5185 वोटों से जीत गए हैं. जगत सिंह जिला प्रमुख के सबसे प्रमुख दावेदार हैं. भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़कर उन्होंने भारी वोटों से जीत दर्ज की है. कुछ देर पहले जगत सिंह को 3228 वोटों से आगे बताया जा रहा था. अचानक जीत का हल्ला मचा तो बड़ी संख्या में उनके समर्थक वहां पहुंचने लगे. इसके बाद प्रशासन ने काउंटिंग रुकवा दी थी, लेकिन मीडिया ये बातें सामने आने पर फिर से काउंटिंग आगे बढ़ाई गई.

जयपुर जिला परिषद के 51 वार्डो में 128 उम्मीदवारों के वोटों की काउंटिंग चल रही है. इससे पहले 22 पंचायत समितियों में 442 वार्डो के लिए काउंटिंग पूरी हो चुकी है.
जोधपुर में पॉलिटैक्निक कॉलेज में सभी पंचायत समितियों के चुनावों का परिणाम तेजी से आ रहा है. वोटों की गिनती चल रही है. बहुत बड़ी संख्या में सीटों के परिणाम भी सामने आ गए हैं. जोधपुर जिला परिषद में भाजपा से पूर्व जिला प्रमुख अमिता चौधरी ने भी सीट जीत ली है. मुख्यमंत्री के खास बद्रीराम जाखड़ की बेटी मुन्नीदेवी गोदारा ने 13375 वोट से जीत हासिल की. वार्ड नम्बर 28 से भाजपा प्रत्याशी ज्योती जाणी के चीफ एजेंट ने रिकाउंटिग के एप्लिकेशन कलेक्टर को सौंपी. आरोप लगाया कि दो राउंड की काउंटिंग में एजेंट को एंट्री नहीं दी. यहां कांग्रेस की प्रत्याशी लीला मदेरणा हैं.

भरतपुर में मतगणना श्री जया कॉलेज में चल रही है. पहली पारी में पंचायत सदस्यों की मतगणना की जा रही है. दूसरी में जिला परिषद सदस्यों के लिए वोटों की गिनती शुरू हो गई है. आज 37 जिला परिषद सदस्य और 12 पंचायत समिति की मतगणना हो रही है. भरतपुर की पंचायत समितियों में निर्दलीयों का बोलबाला रहा है.
सवाई माधोपुर में जिला परिषद व सातों पंचायत समिति के लिए मतगणना चल रही है. सुरक्षा इंतजाम के लिए मतगणना केन्द्र के आसपास 450 पुलिसकर्मियों का जाब्ता लगाया गया है. परिणामों भी तेजी से आ रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तबियत बिगड़ी, जयपुर के एसएमएस अस्पताल में होगी एंजियोप्लास्टी

जयपुर में NHAI के अधिकारी की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, इलाके में मचा हड़कंप

जयपुर में घायल होने के बाद बंदर खुद जा पहुंचा हॉस्पिटल, गेट पर बैठा देख डॉक्टर का दिल पसीजा, जानिए फिर क्या हुआ

Leave a Reply