कैसे होगा महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का अंतिम संस्कार? लीक हुए दस्तावेजों में खुलासा

कैसे होगा महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का अंतिम संस्कार? लीक हुए दस्तावेजों में खुलासा

प्रेषित समय :09:36:27 AM / Sat, Sep 4th, 2021

लंदन. ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को लेकर एक रिपोर्ट सामने आई है. इस रिपोर्ट में उनके निधन के बाद ब्रिटेन में तैयारियों की बात का जिक्र किया गया है. बताया जा रहा है कि महारानी के निधन के बाद यूके में एक बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया जाएगा, जिसमें उन्हें दफनाने की प्रक्रिया से लेकर पुलिस इंतजामों का ब्यौरा भी शामिल है. हालांकि, बकिंघम पैलेस ने इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की है.

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, इन योजनाओं को ‘ऑपरेशन लंदन ब्रिज’ कोडनेम दिया गया है. इससे जुड़ी जानकारी अमेरिकी न्यूज संस्था ‘पॉलिटिको’ के हाथ लगी है. इस रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि क्वीन के निधन वाले दिन को अधिकारी ‘डी-डे’ मानेंगे. महारानी को उनके निधन के 10 दिन बाद दफनाए जाने की योजना है. वहीं, उनके बेटे और वारिस प्रिंस चार्ल्स दफनाए जाने की प्रक्रिया से पहले पूरे ब्रिटेन का दौरा करेंगे.

योजनाओं के अनुसार, महारानी के ताबूत को संसद में तीन दिनों तक रखा जाएगा. अधिकारियों ने अनुमान लगाया है कि बड़ी संख्या में लोग लंदन पहुंचेंगे. इस दौरान पुलिस व्यवस्था और भोजन की कमी जैसे हालात को लेकर भी चिंता बनी हुई है. उनके अंतिम संस्कार के दौरान अभूतपूर्व भीड़ और यात्रा के दौरान विकट स्थिति को देखते हुए सुरक्षा स्तर पर बड़ी तैयारियों की योजना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ग्रेट ब्रिटेन के खाते में गया ब्रॉन्ज मेडल, दिल जीता भारतीय बेटियों ने

ब्रिटेन: सालों बाद हिंदू-सिख समुदाय को मिली अस्थि विसर्जन के लिए खास जगह

भारतीय महिला हॉकी टीम ने लगाई हार की हैट्रिक, ग्रेट ब्रिटेन ने 4-1 से हराया

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की अमेरिका और ब्रिटेन को चेतावनी, कहा- हमारी सेना हमले के लिए तैयार

ब्रिटेन में एक हफ्ते के अंदर कोरोना संक्रमण के मामलों में भारी इजाफा, दोबारा लॉकडाउन लगाने की सलाह

Leave a Reply