दक्षिण-पश्चिम और उत्तर भारत में आज भी भारी बारिश की संभावना, अलर्ट जारी

दक्षिण-पश्चिम और उत्तर भारत में आज भी भारी बारिश की संभावना, अलर्ट जारी

प्रेषित समय :10:19:14 AM / Tue, Sep 7th, 2021

नई दिल्‍ली. मौसम विभाग ने कहा है कि दक्षिण पश्चिम मानसून के फिर से सक्रिय होने के साथ आज भी दक्षिण, पश्चिम और उत्तर भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है. आईएमडी ने कहा कि आज कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल में अलग-अलग जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है और इसके बाद तीव्रता में कमी आएगी.

आईएमडी के मुताबिक, संभावित निम्न दबाव क्षेत्र के पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने के कारण सात सितंबर यानी आज दक्षिण ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, विदर्भ और दक्षिणी छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. विभाग ने कहा कि उत्तर मराठवाड़ा, उत्तर मध्य महाराष्ट्र, उत्तरी कोंकण और गुजरात के क्षेत्र में सात-नौ सितंबर के दौरान बारिश होने की संभावना है.

वहीं, सात-आठ सितंबर के दौरान उत्तरी कोंकण में, आठ सितंबर को मध्य महाराष्ट्र और गुजरात क्षेत्र में और सात सितंबर को तेलंगाना में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. इसी तरह, सात-नौ सितंबर के दौरान हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरी पंजाब और जम्मू क्षेत्र और पूर्वी राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश के साथ उत्तर-पश्चिम भारत के अधिकतर हिस्सों में छिटपुट से भारी बारिश की संभावना है.

आज का मौसम पूर्वानुमान-

दक्षिण उड़ीसा, दक्षिण छत्तीसगढ़, तेलंगाना, महाराष्ट्र, रायलसीमा, केरल के कुछ हिस्सों, कर्नाटक, दक्षिण मध्य प्रदेश और पूर्वी गुजरात के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, केरल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप, बाकी मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश संभव है.

उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, तमिलनाडु लक्षद्वीप में हल्की बारिश होने की संभावना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अरब सागर से तेज हवाएं लाएंगी मौसम में हलचल, बिहार-यूपी-बंगाल सहित कई राज्यों में अलर्ट

अगले चार दिनों में देश के अनेक राज्यों में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

देश में अगले पांच दिनों का अलर्ट जारी, मौसम विभाग ने जताया भारी बारिश का अनुमान

बरसात के मौसम में हो जाती है खुजली? इन घरेलू उपायों से मिनटों में पाएं राहत

मौसम विभाग ने जताई बारिश में तेजी आने की संभावना, राजस्थान और एमपी के लिये रेड अलर्ट जारी

Leave a Reply