भारत सरकार के रेलवे के मौद्रीकरण/निजीकरण के खिलाफ गरजी WCREU, जबर्दस्त सफल रहा चेतावनी दिवस आंदोलन

भारत सरकार के रेलवे के मौद्रीकरण/निजीकरण के खिलाफ गरजी WCREU, जबर्दस्त सफल रहा चेतावनी दिवस आंदोलन

प्रेषित समय :18:58:43 PM / Wed, Sep 8th, 2021

कोटा.ऑल इण्डिया रेलवेमैन्स फैडरेशन (एआईआरएफ) के आव्हान पर, भारत सरकार की रेलवे में मौद्रीकरण/निजीकरण नीति के विरोध में कोटा रेलवे स्टेशन के समक्ष वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन (डबलूसीआरईयू) द्वारा चेतावनी दिवस का आयोजन किया गया. इस मौके पर एआईआरएफ के असिस्टेेंट जनरल सैक्रेट्री व डबलूसीआरईयू के महामंत्री मुकेश गालव ने केंद्र सरकार को ललकारते हुए कहा कि रेलवे के निजीकरण/मौद्रीकरण का काम नहीं करते, अन्यथा देश भर  के रेलवे कर्मचारी आर-पार का संघर्ष करने मजबूर होंगे.

यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुये कहा कि भारत सरकार की रेलवे में मोद्रीकरण/निजीकरण नीति के तहत प्रस्तावित 400 रेलवे स्टेशन, 90 पैसेन्जर गाडिय़ा, 1400 किमी. का रेलवे ट्रेक, 265 गुड्स शेड, 741 किमी. कोकण रेलवे, 4 हिल रेलवे, 673 किमी. डेडीकेटेट फ्रेट कॉरिडोर, 15 रेलवे स्टेडियम, तथा रेलवे कॉलोनियों का मोद्रीकरण/निजीकरण किये जाने की नीति पर ऑल इण्डिया रेलवेमैन्स फैडरेशन एवं वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन आज सांकेतिक प्रदर्शन के माध्यम से रेलकर्मचारियों एवं उनके परिवारजनों की भावना से भारत सरकार को अवगत कराना चाहती है कि सरकार की प्रस्तावित नीति पर तत्काल रोक लगाये, समय रहते रेलवे में मोद्रीकरण/निजीकरण पर तत्काल रोक लगाई जाये अन्यथा रेल कामगार एवं उनके परिवारजन इसके विरुद्ध आन्दोलनात्मक कार्यवाही करेंगे.

मौद्रीकरण/निजीकरण के राष्ट्रव्यापी चेतावनी दिवस आज कोटा मंडल के तुगलकाबाद, भरतपुर, बयाना, हिण्डौन, गंगापुरसिटी, सवाईमाधोपुर, बांरा, बूंदी, रामगंजमंडी, भवानीमंडी, शामगढ़ इत्यादि स्टेशनों पर वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन के पदाधिकारी, कार्यकर्ता तथा रेलकर्मचारियों ने मौद्रीकरण/निजीकरण के विरोध में नारेबाजी कर भारत सरकार को चेतावनी देने का काम किया. कोटा में रेलवे स्टेशन के समक्ष कोटा की समस्त शाखाओं कोटा लोको, कोटा इंजीनियरिंग, मंडल रेल प्रबंधक शाखा, ओपनलाईन शाखा, टीआरडी शाखा, कैरिज एण्ड वैगन, वैगन रिपेयर शॉप के हजारों रेलकर्मचारियों एवं यूनियन पदाधिकारी उपस्थित रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेल संस्थान कोटा द्वारा एरोबिक्स शिविर का आयोजन

रेल संस्थान कोटा द्वारा एरोबिक्स शिविर का आयोजन

ब्रम्हकुमारी ईश्वरीय विवि की बहनों ने डबलूसीआरईयू कारखाना शाखा कोटा में मनाया रक्षाबंधन

डबलूसीआरईयू कारखाना शाखा कोटा के नवनियुक्त पदाधिकारियों का हुआ सम्मान

कोटा में पति ने बीच सड़क पर काटा पत्नी का गला, अलग रहने से गुस्से में था

कोटा मण्डल में वित्त विभाग में कर्मचारियों के अटके हैं मामले, WCREU महामंत्री मुकेश गालव ने पमरे के एफएएंडसीएओ को सौंपा ज्ञापन

Leave a Reply