झारखंड विधानसभा में नमाज के लिए कमरे के खिलाफ बीजेपी का विरोध प्रदर्शन, JMM कार्यकता को पीटा

झारखंड विधानसभा में नमाज के लिए कमरे के खिलाफ बीजेपी का विरोध प्रदर्शन, JMM कार्यकता को पीटा

प्रेषित समय :15:32:24 PM / Thu, Sep 9th, 2021

रांची. झारखंड विधानसभा में नमाज के लिए एक अलग कमरा आवंटित कर देने के विरोध में गुरुवार को बीजेपी के सैकड़ों कार्यकर्ता विधानसभा घेराव करने निकले. वहां झारखंड मुक्ति मोर्चा का एक कार्यकर्ता भी पहुंच गया और हेमंत सरकार के जयकारे लगाने लगा. बीजेपी के लोगों को काला झंडा भी दिखाया. इसी बीच बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने उसकी लात घूसों से जमकर पिटाई कर दी.

झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ता ने मीडिया को बताया कि वह युवक धनबाद से आया है और बीजेपी वाले बेरोजगारी, महंगाई जैसे गंभीर मुद्दे छोड़ फालतू के मुद्दे को लेकर धरना दे रहे हैं. इस मारपीट की वह हेमंत सरकार से शिकायत करेगा. इस पूरे मामले में वहां उपस्थित एडीएम दीपक कुमार दुबे ने साफ कहा है कि जिन्होंने भी आज कानून को हाथ में लिया है उन पर कार्रवाई की जाएगी.

एक दिन पहले बुधवार को भी यहां खूब बवाल हुआ था. झारखंड विधानसभा के अंदर नमाज अदा करने के लिए एक विशेष कमरा आवंटित करने के कदम का विरोध कर रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया था. जिसमें राज्य इकाई के प्रमुख दीपक प्रकाश सहित कई बीजेपी कार्यकर्ता कथित तौर पर घायल हो गए थे. वहीं विधानसभा सत्र के दौरान नमाज अदा करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष द्वारा एक कमरे के आवंटन के विरोध में सोमवार को बीजेपी विधायकों ने झारखंड विधानसभा के अंदर 'जय श्रीराम', 'हर हर महादेव' के नारे लगाए थे.

दरअसल, शुक्रवार को झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष की ओर से नमाज के लिए कमरा आवंटित करने का आदेश जारी किया गया है. आदेश में कहा गया, "नए विधानसभा भवन में नमाज़ अदा करने के लिए नमाज़ कक्ष के रूप में कमरा संख्या टी डब्ल्यू 348 आवंटित किया जाता है." इस फैसले के बाद से ही विवाद शुरू हो गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नमाज के लिए अलग कमरे पर झारखंड में भाजपा का विरोध, विधानसभा के बाहर भजन, अंदर लगाए जय श्रीराम और हर-हर महादेव के नारे

झारखंड विधानसभा में नमाज के लिए अलग कमरा अलॉट, बीजेपी ने हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए रूम की मांग की

झारखंड में निवेश करने वालों को GST में मिलेगी शत-प्रतिशत छूट: सीएम हेमंत सोरेन ने पेश की औद्योगिक नीति

झारखंड में निवेश करने वालों को GST में मिलेगी शत-प्रतिशत छूट: सीएम हेमंत सोरेन ने पेश की औद्योगिक नीति

झारखंड: कोडरमा थर्मल पावर प्लांट में बड़ा हादसा, निजी कंपनी के 4 अधिकारियों की मौत, 20 लोग बाल-बाल बचे

Leave a Reply