राहुल गांधी का एक महीने में दूसरा जम्‍मू-कश्‍मीर दौरा, मां वैष्णो देवी का करेंगे दर्शन

राहुल गांधी का एक महीने में दूसरा जम्‍मू-कश्‍मीर दौरा, मां वैष्णो देवी का करेंगे दर्शन

प्रेषित समय :10:20:46 AM / Thu, Sep 9th, 2021

कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी एक महीने में दूसरी बार जम्‍मू कश्‍मीर के दौरे पर जा रहे हैं. राहुल गांधी गुरुवार (आज) दोपहर लगभग 12:20 बजे जम्‍मू एयरपोर्ट पहुंचेंगे और यहां से सीधे मां वैष्‍णो देवी की यात्रा पर निकलेंगे. वह जम्‍मू कश्‍मीर में दो दिन बिताएंगे. उन्होंने एक महीने पहले ही 9 अगस्त को केंद्रशासित प्रदेश का दौरा किया था. अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का यह दूसरा जम्‍मू कश्‍मीर दौरा है.

ऐसा कहा जा रहा है कि राहुल गांधी पैदल ही वैष्‍णो देवी के द्वार जाएंगे और रात में वहीं रुक कर आरती में भी शामिल हो सकते हैं. अगले दिन वह जम्‍मू के लिए रवाना होंगे जहां उनका जोरदार स्‍वागत किया जाएगा. वहीं जम्‍मू के जेके रिजार्ट में वह पार्टी के नेताओं से मुलाकात भी करेंगे.

मिली जानकारी के मुताबिक, पूर्व कांग्रेस प्रमुख शुक्रवार को जम्मू में एक कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे और लंच के दौरान स्थानीय नेताओं के अलग-अलग प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात करेंगे. प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर के अनुसार राहुल गांधी पूर्व मंत्रियों, विधायकों, एआईसीसी सदस्यों, पीसीसी और जिला कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधियों सहित विस्तारित कार्य समिति के सदस्यों के साथ भी बातचीत करेंगे.

अपने पिछले दौरे के वक्त राहुल गांधी ने श्रीनगर में कांग्रेस के नए कार्यालय का उद्घाटन किया था. साथ ही कांग्रेस नेता जम्मू-कश्मीर के गांदेरबल जिले में खीर भवानी मंदिर और हजरतबल दरगाह गए. वे दो दिवसीय दौर पर जम्मू-कश्मीर पहुंचे थे. कांग्रेस के एक नेता ने बताया था कि राहुल गांधी अलसुबह मध्य कश्मीर जिले के तुल्लामुल्ला इलाके स्थित मंदिर गए थे.

पिछले दौरा के वक्‍त राहुल गांधी के साथ पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और जम्मू-कश्मीर मामलों की एआईसीसी प्रभारी रजनी पाटिल भी मौजूद थीं. उन्होंने कहा था, ‘यह एक निजी दौरा था. राहुल जी मंदिर के दर्शन करना चाहते थे. इसके बाद गांधी डल झील के किनारे स्थित दरगाह हजरतबल पहुंचे थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्‍म-कश्‍मीर में 15 अगस्‍त से पहले बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, पकड़े गए जैश के 4 आतंकी

जम्‍मू कश्‍मीर के नियमों में बदलाव, अब दूसरे राज्‍य के पुरुष भी बन सकेंगे स्‍थानीय निवासी

कश्‍मीर में घुसपैठ की फिराक में 200 पाकिस्‍तानी आतंकी, सीमा पार हुई मीटिंग

जम्‍मू-कश्‍मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर

Leave a Reply