जियोफोन नेक्स्ट की लॉन्चिंग टली:कंपनी ने कहा- एडवांस ट्रायल चल रहा, सेमीकंडक्टर की सप्लाई न मिलना भी बड़ा कारण

जियोफोन नेक्स्ट की लॉन्चिंग टली:कंपनी ने कहा- एडवांस ट्रायल चल रहा, सेमीकंडक्टर की सप्लाई न मिलना भी बड़ा कारण

प्रेषित समय :15:29:25 PM / Fri, Sep 10th, 2021

मुंबई. रिलायंस जियो ने अपने पहले स्मार्टफोन जियोफोन नेक्स्ट की बिक्री को फिलहाल टाल दिया है. इसकी बिक्री शुक्रवार यानी 10 सितंबर से शुरू होनी थी. अब इसकी बिक्री दिवाली के आसपास शुरू की जाएगी. कंपनी ने देर रात बताया कि स्मार्टफोन का अभी एडवांस ट्रायल चल रहा है. इस साल दिवाली 4 नवंबर को है. यानी तब तक इस फोन को खरीदने वाले ग्राहकों को इंतजार करना होगा. हालांकि, कंपनी ने इस फोन की कीमत और डिलीवरी को लेकर कुछ नहीं बताया.

ऐसा माना जा रहा है कि ग्लोबल सेमीकंडक्टर की सप्लाई का असर जियोफोन नेक्स्ट पर हुआ है. शायद इसी वजह से इसकी बिक्री की तारीख को भी आगे बढ़ाया गया है. कंपनी ने भी कहा कि दिवाली तक मिलने वाले एक्स्ट्रा टाइम से इंडस्ट्री के मौजूदा हालात, ग्लोबल सेमीकंडक्टर शॉर्टेज से निपटने में भी मदद मिलेगी. दुनियाभर में सबसे ज्यादा सेमीकंडक्टर की सप्लाई ताइवान की कंपनियों के द्वारा की जाती है. इस सेगमेंट में उनकी 60 फीसदी हिस्सेदारी है.

जियो ने कहा प्रीमियम स्मार्टफोन जैसे फीचर्स मिलेंगे

जियो ने अपने नोट में कहा, डिवाइस और ऑपरेटिंग सिस्टम में वो प्रीमियम फीचर्स मिलेंगे जिन्हें अब तक ज्यादा पावरफुल स्मार्टफोन में ही देखा गया है. इनमें वॉइस-फर्स्ट फीचर्स शामिल हैं जिसके जरिए यूजर्स अपनी भाषा में फोन को नेविगेट कर सकते हैं और कॉन्टेन्ट देख सकते हैं. फोन में बेहतर कैमरा एक्सपीरियंस, लेटेस्ट एंड्रॉयड फीचर और सिक्योरिटी अपडेट्स मिलेंगे.  जियो और गूगल दोनों कंपनियां जियोफोन नेक्स्ट को अधिक रिफाइन करने के लिए टेस्टिंग कर रही हैं. कंपनी ने बताया कि फोन अभी चुनिंदा यूजर्स के पास टेस्ट किया जा रहा है.

जियोफोन नेक्स्ट के संभावित स्पेसिफिकेशन और कीमत

डेटा इंजीनियर और प्रोडक्ट रिव्यू करने वाले टिप्सटर योगेश के मुताबिक, जियोफोन नेक्स्ट की कीमत 3,499 रुपए होगी. उन्होंने जियोफोन नेक्स्ट के स्पेसिफिकेशन भी शेयर किए हैं. उनके हिसाब से फोन में 5.5-इंच का एचडी डिस्प्ले, 13 मेगापिक्सल रियर कैमरा और 2500एमएएच की बैटरी मिलेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हिस्ट्रीशीटर रज्जाक पत्नी के नाम से करता रहा कारोबार, कटनी में खदान के पते पर जारी कराया था लाइसेंस, इन अफसरों की रही कृपा, अब फाइल गुमी

ट्रक में सब्जियों के नीचे रखा था शराब का जखीरा, पुलिस को देखते ही कूदकर भागा अवैध कारोबारी..!

Leave a Reply