पैरालंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाले नोएडा DM के रैकेट की बोली 10 करोड़ तक पहुंची

पैरालंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाले नोएडा DM के रैकेट की बोली 10 करोड़ तक पहुंची

प्रेषित समय :15:38:42 PM / Fri, Sep 17th, 2021

नई दिल्ली. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 71वां जन्मदिन है. इस अवसर पर पीएम मोदी को अलग-अलग जगहों से मिलने वाले उपहारों की नीलामी शुरू की गई है. इन उपहारों में हाल ही में खत्म हुए ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों के किट और उपकरण भी शामिल हैं. आज से शुरू हुई नीलामी 7 अक्टूबर तक चलेगी.

पैरालंपिक खेलों में सिल्वर मेडल जीतने वाले और नोएडा के डीएम एल वाई सुहास अभी तक की नीलामी में बाजी मारते दिख रहे हैं. कुछ दिनों पहले 12 पैरालंपिक खिलाड़ियों के साथ प्रधानमंत्री की मुलाकात के दौरान सुहास ने जो बैडमिंटन रैकेट प्रधानमंत्री को उपहार स्वरूप दिया था, नीलामी में उसका बेस प्राइस 50 लाख रुपए रखा गया था. लेकिन नीलामी शुरू हुए चंद घंटे ही हुए हैं और सुहाग के बैडमिंटन रैकेट की बोली 10 करोड़ रुपए तक पहुंच चुकी है.

ओलंपिक खेलों में जैकलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने वाले नीरज चोपड़ा के जैवलिन का बेस प्राइस एक करोड़ रुपए रखा गया था. अभी तक की नीलामी में चोपड़ा के उस जैवलिन की कीमत 1.20 करोड़ तक पहुंची है. वहीं पैरालंपिक खेलों में जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतने वाले सुनील अंतिल के जैवलिन कभी बेस प्राइस एक करोड़ रुपए ही रखा गया है.

ओलंपिक खेलों के महिला हॉकी खेल में सेमीफाइनल में पहुंचकर इतिहास रचने वाली महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल की हॉकी स्टिक का बेस प्राइस 80 लाख रुपया रखा गया है. इस हॉकी स्टिक पर हॉकी टीम की सभी खिलाड़ियों के हस्ताक्षर भी हैं. हॉकी स्टिक की कीमत बोली अभी तक 1 करोड़ रुपए तक पहुंची है.

आपको बता दें, इस नीलामी के जरिए मिलने वाले पैसों का इस्तेमाल नमामि गंगे प्रोजेक्ट के लिए किया जाएगा. इसके पहले भी जब प्रधानमंत्री ने अपने उपहारों की नीलामी की थी तो उन पैसों का इस्तेमाल नमामि गंगे प्रोजेक्ट के लिए ही किया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में एक अक्टूबर से बंद होंगी शराब की प्राइवेट दुकानें

दिल्ली सरकार लागू कर रही है डूंगरपुर जल संचय मॉडल

दिल्ली में पटाखों के भंडारण और बिक्री पर बैन, दीपावली से पहले केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला

देशभर में त्योहारों के दौरान ब्लास्ट करने की साजिश रच रहे 6 आतंकी दिल्ली में गिरफ्तार, इनमें से 2 पाकिस्तान में ट्रेंड

बड़ी आतंकी साजिश नाकाम: दिल्ली पुलिस ने 6 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, दो ने पाकिस्तान में ली थी ट्रेनिंग

रायपुर से दिल्ली जा रहा था प्लेन, टेकऑफ करते समय पक्षी टकराया, केंद्रीय मंत्री भी सवार थी, सभी 179 यात्री सुरक्षित

Leave a Reply