सुरक्षा कारणों के चलते न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने रद्द की पाकिस्तान के साथ वनडे सीरीज

सुरक्षा कारणों के चलते न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने रद्द की पाकिस्तान के साथ वनडे सीरीज

प्रेषित समय :15:49:56 PM / Fri, Sep 17th, 2021

नई दिल्ली. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच आज से तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जाना था. लेकिन सुरक्षा कारणों के चलते न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया है. बता दें कि 18 साल बाद न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान के दौरे पर आई थी. इस दौरे पर न्यूजीलैंड को तीन मैचों की वनडे सीरीज़ और पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी थी.

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच आज से तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले ही सुरक्षा कारणों के चलते न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने पूरे पाकिस्तान दौरे को रद्द कर दिया है. न्यूजीलैंड की टीम तीन मैचों की वनडे और पांच मैचों की टी20 सीरीज़ के लिए पाकिस्तान दौरे पर आई हुई है. हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि यह सीरीज बाद में खेली जाएगी और इसे फिलहाल के लिए स्थगित कर दिया गया है.

न्यूजीलैंड ने सुरक्षा खतरे के स्तर में बढ़ोतरी का हवाला देते हुए पाकिस्तान का मौजूदा दौरा रद्द किया है. न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने कहा कि उन्हें जो सलाह मिल रही थी, उसे देखते हुए दौरे को जारी रखना संभव नहीं था. उन्होंने कहा कि मैं समझता हूं कि यह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए एक झटका होगा, जो शानदार मेजबान रहा है. लेकिन खिलाडिय़ों की सुरक्षा सर्वोपरि है और हमारा मानना है कि यह एकमात्र जिम्मेदार विकल्प है.

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि पांच मैचों की टी20 सीरीज़ के लिए लाहौर जाने से पहले, आज से हमें पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी थी. हालांकि न्यूजीलैंड सरकार की तरफ से हमें पाकिस्तान में खतरे की जानकारी मिली है. इसके बाद हमने सुरक्षा सलाहकारों की सलाह के बाद यह फैसला लिया है कि कीवी टीम इस दौरे को जारी नहीं रखेगी. अब टीम के वापस लौटने की व्यवस्था की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

न्यूजीलैंड में कोविड का एक नया केस सामने आते ही लगाया गया पूरे देश में लॉकडाउन

न्यूजीलैंड ने टी20 वर्ल्ड कप और भारत दौरे के लिए किया टीम का ऐलान

टोक्यो ओलंपिक: भारतीय हॉकी टीम का विजयी आगाज, न्यूजीलैंड को दी 3-2 से मात

भारत सरकार ने न्यूजीलैंड के व्लॉगर कार्ल रॉक को किया ब्लैकलिस्ट

विराट कोहली ने बल्लेबाजों के सिर फोड़ा हार का ठिकरा, कहा- न्यूजीलैंड जीत की हकदार थी

वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद मालामाल हुआ न्यूजीलैंड, भारत को मिली कितनी रकम

Leave a Reply