चेहरे के लिए ट्राई करना चाहते हैं कुछ हर्बल, ग्रीन टी फेस पैक से स्किन बनेगी ग्लोइंग

चेहरे के लिए ट्राई करना चाहते हैं कुछ हर्बल, ग्रीन टी फेस पैक से स्किन बनेगी ग्लोइंग

प्रेषित समय :11:33:57 AM / Sun, Sep 19th, 2021

चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए हम क्या कुछ नहीं करते हैं. लोग स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए मार्केट के महंगे कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं जिससे स्किन रूखी और बेजान होने लगती है. इससे बचने के लिए आपको हमेशा हर्बल चीजों का ही इस्तेमाल करना चाहिए. आपने ग्रीन टी के बारे में जरूर सुना होगा. यह शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है और तेजी से वजन घटाने में मदद करता है. लेकिन, क्या आपको पता है कि इसका इस्तेमाल स्किन के लिए भी किया जा सकता है. यह मौजूद कई गुण आपकी स्किन की कई समस्याओं को दूर कर इसे चमकदार बनाने में मदद करता है.

बता दें कि ग्रीन टी में एंटीऑक्सीडेंट भारी मात्रा में पाई जाती है और यह स्किन को हाइड्रेट रखने में मदद करती है. इसके साथ ही यह स्किन की जलन को कम कर स्किन की सभी समस्याओं को भी दूर करता है. तो चलिए जानते हैं इसे यूज करने के सही तरीके के बारे में-

ग्रीन टी फेस मास्क बनाने के लिए चाहिए यह सामग्री

ग्रीन टी पाउडर -1 चम्मच

दही-1 चम्मच

शहद-1 चम्मच

मुल्तानी मिट्टी-1 चम्मच

ग्रीन टी फेस मास्क बनाने की यह है विधि

ग्रीन टी फेस मास्क बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल लें और उसमें एक चम्मच ग्रीन टी पाउडर, 1 चम्मच दही, 1 चम्मच शहद और 1 चम्मच मुल्तानी मिट्टी डाल दें. अब इन सारी चीजों को ठीक से मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें और इसे अपने चेहरे और गर्दन के एरिया पर ठीक से लगाएं और थोड़ी देर सूखने के लिए छोड़ दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें.
आपको इस फेस पैक का इस्तेमाल हफ्ते में दो बार जरूर करना चाहिए. कुछ ही दिनों में आपको अपनी स्किन पर फर्क साफ दिखने लगेगा. यह आपको एक्ने, पिंपल और ऑयली स्किन जैसी समस्याओं से मुक्ति दिलाने में मदद करता है. इसके साथ ही यह स्किन को ग्लोइंग भी बनाने में मदद करता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रूमेटाइड अर्थराइटिस का प्रॉब्लम, लाइफस्टाइल और डाइट में बदलावों से मुमकिन है बचाव

Leave a Reply