अब तक भारत हमारे निशाने पर था, लेकिन अब न्यूजीलैंड और इंग्लैंड भी होगी : रमीज राजा

अब तक भारत हमारे निशाने पर था, लेकिन अब न्यूजीलैंड और इंग्लैंड भी होगी : रमीज राजा

प्रेषित समय :16:56:36 PM / Tue, Sep 21st, 2021

इस्लामाबाद. पाकिस्तान क्रिकेट के लिए पिछला कुछ समय बिल्कुल अच्छा नहीं रहा है. पहले न्यूजीलैंड ने वनडे सीरीज शुरू होने से कुछ समय पहले अचानक दौरा रद्द कर दिया और अब इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने भी पाकिस्तान का अपना दौरा रद्द कर दिया है. इंग्लैंड की महिला और पुरुष टीम को अगले महीने अक्टूबर में पाकिस्तान का दौरा करना था, लेकिन ईसीबी ने अब अपनी दोनों टीमों को पाकिस्तान नहीं भेजने का फैसला लिया है. ईसीबी का यह फैसला पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष रमीज राजा को बिल्कुल नागवार गुजरा और उन्होंने अब इंग्लैंड और न्यूजीलैंड टीम को धमकी दी है.

क्रिकबज के मुताबिक रमीज राजा ने कहा, अब तक टी-20 वर्ल्ड कप में हमारे निशाने पर सिर्फ भारत था, लेकिन अब हमारे निशाने पर दो और टीम हो गई हैं. न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने दौरा रद्द करके अच्छा नहीं किया है और हम इसका बदला मैदान पर लेंगे. यह हमारे लिए एक सबक है, क्योंकि जब हम इन देशों की यात्रा करते हैं, तो हमें सख्त क्वारंटाइन से गुजरना पड़ता है और हम उनकी नसीहतों को बर्दाश्त करते हैं, लेकिन इसमें एक सबक है. उन्होंने कहा, अब से हम उतना ही आगे बढ़ेंगे, जितना हमारे हित में है. आप सुरक्षा खतरे और धारणा के आधार पर कोई भी निर्णय ले सकते हैं. गुस्से की भावना थी, क्योंकि पहले न्यूजीलैंड अपने सामने आने वाले खतरे के बारे में जानकारी साझा किए बिना दौरे से हट गया और अब इंग्लैंड, लेकिन इसकी उम्मीद थी.

बता दें कि इंग्लैंड की महिला और पुरुष टीम को पाकिस्तान की टीम के साथ रावलपिंडी में 13 और 14 अक्टूबर को दो टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलने थे. इंग्लिश महिला टीम को साथ ही 17, 19 और 21 अक्टूबर को तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी थी. ईसीबी ने कहा कि 2022 में मेन्स फ्यूचर टूअर्स प्रोग्राम के हिस्से के रूप में पाकिस्तान का दौरा करने के लिए उसकी लंबी प्रतिबद्धता थी, क्योंकि उसने अक्टूबर में दो अतिरिक्त टी-20 वर्ल्ड कप वॉर्मअप गेम खेलने के लिए सहमति व्यक्त की थी, जिसमें डबल हेडर के साथ पुरुष टीम के अलावा महिला टीम का भी दौरा शामिल था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंग्लैंड चाहता है मैनचेस्टर में बिना खेले हार मान ले भारत, विराट-रोहित शर्मा ने कहा-ये मंजूर नहीं

टीम इंडिया इंग्लैंड में खेलेगी वनडे और टी20 सीरीज, कुल 6 मुकाबले होंगे, यह है पूरा शेड्यूल

हॉकी को राष्ट्रीय खेल घोषित करने वाली अर्जी पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, कहा- सरकार को दें ज्ञापन

Leave a Reply