पंजाब के सामने राजस्थान ने दिया 186 का टारगेट, अर्शदीप सिंह ने लिए 5 विकेट

पंजाब के सामने राजस्थान ने दिया 186 का टारगेट, अर्शदीप सिंह ने लिए 5 विकेट

प्रेषित समय :21:40:25 PM / Tue, Sep 21st, 2021

दुबई. आईपीएल-2021 फेज-2 में आज राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच मैच खेला जा रहा है. मैच की शुरुआत पंजाब के टॉस जीतकर गेंदबाजी करने के साथ हुई. राजस्थान ने 20 ओवर के खेल में 185 रन बनाए. एक समय टीम बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही थी, लेकिन अंतिम चार ओवर में टीम सिर्फ 21 रन बना सकी और ऑल-आउट हो गई. पंजाब किंग्स की ओर से अर्शदीप सिंह ने 5 विकेट झटके.

लोमरोर की तूफानी पारी

महिपाल लोमरोर ने राजस्थान की पारी के 16वें ओवर में दीपक हुड्डा के खिलाफ दो छक्के और दो चौके की मदद से विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 24 रन बनाए. लोमरोर की पारी पर ब्रेक अर्शदीप सिंह ने लगाया और वह सिर्फ 17 गेंदों पर 43 रन बनाकर पवेलियन लौटे. 252.94 के स्ट्राइक रेट के साथ बैटिंग करने वाले लोमरोर ने दो चौके और चार छक्के लगाए.

लेविस के रूप में गिरा पहला विकेट

मैच के चौथे ओवर में एविन लेविस ने ईशान पोरेल के खिलाफ एक के बाद एक चार चौके लगाए. वह आक्रामक अंदाज में नजर आ रहे थे, लेकिन अर्शदीप सिंह ने उनको आउट कर पंजाब को पहली सफलता दिलाई. क्रक्र को दूसरा झटका कप्तान संजू सैमसन (4) के रूप में लगा. उनकी विकेट डेब्यू कर रहे ईशान पोरेल के खाते में आई. इसके बाद जायसवाल और लियाम लिविंगस्टोन ने तीसरे विकेट के लिए 48 रन जोड़े. इस पार्टनरशिप को अर्शदीप सिंह ने तोड़ा और लिविंगस्टोन (25) पर पवेलियन लौटे. बॉउंड्री लाइन फैबियन एलन ने लिविंगस्टोन का शानदार कैच पकड़ा.

अर्धशतक से चूके जायसवाल

यशस्वी जायसवाल ने 36 गेंदों पर 49 रनों की शानदार पारी खेली. जायसवाल अपने पहले आईपीएल अर्धशतक से भले ही चूक गए हों, लेकिन उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सभी को खासा प्रभावित किया. अपनी पारी में उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के लगाए. उनकी विकेट हरप्रीत बरार के खाते में आई. राहुल तेवतिया (2) को शमी ने बोल्ड कर मैदान के बाहर का रास्ता दिखाया. मैच में पंजाब के लिए तेज गेंदबाज ईशान पोरेल, बल्लेबाज एडेन मार्कराम और स्पिनर आदिल राशिद को डेब्यू कर रहे हैं. वहीं, राजस्थान के लिए एविन लेविस आज अपना पहला मुकाबला खेल रहे हैं.

मुंबई की बराबरी पर नजरें

इस मैच में जो भी टीम जीत हासिल करेगी, वह पॉइंट्स के मामले में चौथे स्थान पर मौजूद मुंबई इंडियंस की बराबरी कर लेगी. मुंबई के अभी 8 मैचों में 8 अंक हैं, वहीं राजस्थान (7 मैच) और पंजाब (8 मैच) के 6-6 अंक हैं. हालांकि, मुंबई से चौथा स्थान छीनने के लिए दोनों को बड़े अंतर से जीत हासिल करनी होगी. मुंबई का नेट रन रेट -0.071 है. राजस्थान का नेट रन रेट -0.190 और पंजाब का नेट रन रेट -0.368 है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल-2 का आगाज: अंतिम पांच ओवर में सीएसके ने बनाए 69 रन, मुंबई के सामने 157 रनों का टारगेट

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के मुकाबले आज से शुरू, सीएसके की भिड़ंत मुंबई इंडियन से

आईपीएल में होगी दर्शकों की वापसी, बीसीसीआई ने फैंस को स्टेडियम में आने की इजाजत दी

Leave a Reply