शाहरुख खान का नाम इंडियन साइन लैंग्वेज डिक्शनरी में हुआ शामिल

शाहरुख खान का नाम इंडियन साइन लैंग्वेज डिक्शनरी में हुआ शामिल

प्रेषित समय :11:14:10 AM / Fri, Sep 24th, 2021

बॉलीवुड के किंग यानी शाहरुख खान काफी समय से फिल्मों से तो दूर हैं, लेकिन खबरों से वह कभी दूर नहीं रहे. लंबे समय से उनकी कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई, लेकिन कभी किसी विज्ञापन तो कभी अपने लुक्स और कभी अपनी उपलब्धियों को लेकर शाहरुख सुर्खियों में छाए हैं. अब एक बार फिर शाहरुख खान चर्चा में हैं. वह भी इंडियन साइन लैंग्वेज डिक्शनरी को लेकर. हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडियन सइन लैंग्वेज डिक्शनरी लॉन्च की थी. जिसमें अब किंग खान की भी एंट्री हो गई है.

दरअसल, पीएम मोदी ने इसी महीने साइन लैंग्वेज डे के मौके पर यह साइन लैंग्वेज डिक्शनरी लॉन्च की थी. जिसमें अब किंग खान का नाम भी शामिल हो गया है. साइन लैंग्वेज डिक्शनरी में किंग खान की एंट्री का सुनकर उनके फैन बेहद खुश हैं. दिव्यांगों की मदद के लिए पीएम मोदी ने यह डिक्शनरी लॉन्च की थी. जिसमें अब शाहरुख खान का नाम भी जुड़ गया है.

अगर कोई शाहरुख खान कहना चाहता है तो उसके लिए उसे उंगलियों को गन की तरह प्वॉइंट करना होगा और दिल पर दो बार टैप करना होगा. साइन लैंग्वेज डिक्शनरी में 10 हजार शब्द हैं, जिनमें एक शाहरुख का भी है. इंडियन साइन लैंग्वेज और ट्रेनिंग सेंटर ने इसका एक वीडियो भी रिलीज किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बॉलीवुड स्टार विनय आनंद की नई फिल्म का मुहूर्त!

राजकुंद्रा ने बनाई थीं 119 पोर्न फिल्में, 8.84 करोड़ रुपए में बेचना चाहता था, सप्लीमेंट्री चार्जशीट में खुलासा

फिल्मी स्टाइल में जेल से भागे 6 फिलिस्तीनी, गजा में सड़कों पर मना जश्न

पहले होटल में काम करती थीं वाणी कपूर, जानें कैसे आईं फिल्मों में

दुनिया के सबसे ऊंचे मोबाइल थियेटर में रिलीज हुई फिल्म बेल बॉटम, अक्षय कुमार ने जताई खुशी

Leave a Reply