राहुल गांधी ने कमला हैरिस के भाषण पर पीएम मोदी पर कसा तंज, आपको तो ये अच्छा नहीं लगा होगा

राहुल गांधी ने कमला हैरिस के भाषण पर पीएम मोदी पर कसा तंज, आपको तो ये अच्छा नहीं लगा होगा

प्रेषित समय :16:30:56 PM / Sat, Sep 25th, 2021

नई दिल्ली. अमेरिकी दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के दौरान कमला हैरिस ने प्रधानमंत्री मोदी के सामने दुनियाभर में लोकतंत्र की मजबूती के लिए काम करने की बात पर जोर दिया था. हैरिस के इस बयान की सोशल मीडिया पर चर्चा है और कहा जा रहा है कि हैरिस ने मोदी का ध्यान भारत की ओर दिलाने की कोशिश की है. इस बहस में अब राहुल गांधी भी कूद गए हैं. राहुल ने कहा है कि कमला की ये बात नरेंद्र मोदी को बिल्कुल अच्छी नहीं लगी होगी.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर कमला हैरिस के भाषण के उस हिस्से का वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो दुनिया में लोकतंत्र के कमजोर होने और इस पर काम करने की जरूरत होने की बात कह रही हैं. राहुल ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है- लोकतंत्र को तानाशाही में बदलने की कोशिश करने वाले को ये सुनकर अच्छा नहीं लगा होगा. राहुल ने हालांकि इसमें कोई नाम नहीं लिखा है, लेकिन साफ है कि उनका इशारा नरेंद्र मोदी की तरफ है, जिन पर वो लगातार लोकतंत्र को खत्म करने का आरोप लगाते रहे हैं. विश्व की भी कई संस्थाएं भारत में लोकतांत्र को मजबूती देने वाली संस्थाओं के कमजोर होने की बात कह चुकी हैं.

क्या कहा है कमला हैरिस ने

अमेरिकी उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस ने पीएम मोदी के सामने लोकतंत्र के मुद्दे को उठाया है. किसी देश का नाम लिए उन्होंने कहा कि दुनिया में लोकतंत्र खतरे में है और और इसे बचाने की जरूरत है. अगर हालात सुधारने हैं तो भारत का साथ आना जरूरी है. हैरिस ने पीएम मोदी से कहा कि ये जरूरी है कि हम अपने-अपने देशों में लोकतांत्रिक सिद्धांतों और संस्थानों की रक्षा करें.

अमेरिकी दौरे पर हैं नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों अमेरिका के दौरे पर रवाना हुए हैं. नरेंद्र मोदी ने इससे पहले सितंबर 2019 में अमेरिका का दौरा किया था, उस समय अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप थे. जो बाइडेन के सत्ता में आने के बाद उनकी ये पहली अमेरिकी यात्रा है. प्रधानमंत्री मोदी के साथ विदेश मंत्री एस जयशंकर, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और विदेश सचिव श्रृंगला भी अमेरिका गए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जितेंद्र गोगी की हत्या के बाद गैंगवार की आशंका, तिहाड़ समेत दिल्ली की सभी जेलों को किया गया अलर्ट

दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्र से TTFI के खिलाफ मनिका के आरोपों की जांच करने को कहा

दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में शूटआउट, पेशी पर आए गैंगस्टर गोगी सहित चार लोगों की मौत

केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान: दिल्ली के हर घर में पहुंचेगा अब RO का पानी

दिल्ली कैपिटल्स का विजय अभियान जारी, हैदराबाद को आठ विकेट से हराया

Leave a Reply